Home क्राइम भूमि विवाद को लेकर युवक पर हमला

भूमि विवाद को लेकर युवक पर हमला

503
0

उमरिया – कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम रोहनिया निवासी विजय मणि गौतम उम्र 32 वर्ष जो अपने घर से 25 मार्च को गांव की ओर जा रहा था उसी दौरान परिवार के गुरु प्रसाद गौतम, दशरथ गौतम, पुष्पा व अन्य लोग ने मिलकर पीछे से लोहे के राड से हमला कर दिए जिससे युवक अचेत होकर गिर गया इसके बाद आरोपियों ने मिलकर लाठी-डंडे से जानलेवा हमला की है घटना के संबंध में गांव वालों ने देखा तब आरोपी कहीं जाकर भागे घायल विजय मणि गौतम को 108 की मदद से जिला चिकित्सालय में लाकर भर्ती कराया गया जहां इलाज किया जा रहा है। घटना के संबंध में थाना कोतवाली में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

घायल जिला अस्पताल में


घायल ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर मेरे परिवार के गुरु प्रसाद गौतम दशरथ प्रसाद गौतम पुष्पा व अन्य लोग आए दिन गाली गलौज और जमीन खाली करने की धमकी देते रहे हैं लेकिन मैं देने से मना कर दिया तो मुझ पर व मेरी मां के ऊपर हमला कर दिया है। जिससे फरियादी के शरीर में कई जगह चोट के निशान बने हैं सर में 20 टांके लगे हैं। आरोपीगण खुलेआम धमकी देकर जान से मारने की बात कर रहे हैं। भूमि विवाद को लेकर परिवार ने ही परिवार पर हमला किया,
इस संबंध में घायल विजय मणि गौतम ने बताया कि मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
अब यदि दूसरा पहलू भी देखें तो दशरथ गौतम ने बताया कि परिवार होने के बाद भी हम लोग विजय मणि से काफी प्रताड़ित हैं हमारी जमीन पर कब्जा कर अपने वन माफिया साथियों के साथ आये दिन हम लोगों को जान से मारने की धमकी देता है कई बार मारा भी है जिसकी शिकायत कोतवाली में पूर्व में हमारे द्वारा की जा चुकी है। इतना ही नहीं पन्ना जिले के रहने वाले वन माफिया के साथ मिल कर जंगलों की अवैध कटाई भी विजय मणि द्वारा करवाई जाती है जिस पर 29 जनवरी 2022 को वन विभाग द्वारा कार्रवाई भी की गई है।
वहीं उमरिया कोतवाली में अपराध क्रमांक 139/23 धारा 452, 294, 323, 324, 506, 34 आईपीसी के तहत गूरूप्रसाद गौतम, पुष्पा गौतम, मधु गौतम, पूनम गौतम, श्यामकली गौतम, दशरथ गौतम, छोटू गौतम सभी निवासी ग्राम रोहनिया थाना कोतवाली जिला उमरिया के ऊपर प्रकरण दर्ज कर पुलिस जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here