Home कार्रवाई दो निलंबित एक की सेवा समाप्त एक बहाल

दो निलंबित एक की सेवा समाप्त एक बहाल

521
0

उमरिया – जिले के स्वास्थ्य विभाग में कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्ध ने बडी सर्जरी की है। कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपुर में पदस्थ एक स्वास्थ्य कर्मी की सेवा समाप्ति, एक को निलंबित और एक को बहाल किया है। इसके अलावा सीएमएचओ कार्यालय में पदस्त सहायक ग्रेट 3 को लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपुर में टीबी जांच के लिए ट्रू नाट मशीन संधारित थी, परन्तु 25 मार्च 2023 से को स्वास्थ्य केन्द्र से मशीन लापता हो गई थी। इस मामले में अमरपुर चौकी में प्रकरण भी पंजीबद्ध किया था, बाद में मशीन वहीं के आपरेटर और चपरासी की निशानदेही पर बरामद कर ली गई थी। इसी मामले से जुड़े अमरपुर अस्पताल में पदस्त लैब टेकनीशियन भजन लाल पिता धनी राम सिंह की सेवा कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य द्वारा समाप्त की गई है एवम भृत्य नागेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके अलावा अमरपुर अस्पताल में पदस्थ सेक्टर सुपरवाईजर रामलगन यादव जो करींब 6 माह से निलंबित रहे है, उन्हें बहाल कर धमोखर स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए है।

इसके अलावा सीएमएचओ कार्यालय में पदस्त सहायक ग्रेड 3 राममित्र बैगा पिछले 8 माह से बिना बताए अनुपस्थित है उसको भी कलेक्टर ने निलंबित किया है।बताया जाता है कि सहायक ग्रेट 3 राममित्र बैगा दिसंबर माह के शुरुआती समय से ही बिना बताए अकारण लापता है।
कलेक्टर की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया है।
गौरतलब है कि जिले में कलेक्टर द्वारा इस तरह निष्पक्ष कार्रवाई करने से जहां आम जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है वहीं कामचोरों में हड़बड़ाहट मच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here