Home ख़बरे हटके Paytm Mall में हुआ 10 करोड़ रुपए के फर्जी कैशबैक का खुलासा!

Paytm Mall में हुआ 10 करोड़ रुपए के फर्जी कैशबैक का खुलासा!

505
0

Paytm Mall के बारें में कहा जाये तो आज के समय में यह भारत का सबसे बड़ा भरोसेमंद ब्रांड बन चुका है लेकिन इस कपंनी ने अभी हाल ही में एक बड़ा खुलासा सामने आया है जिसमें इस कपंनी के 10 करोड़ से अधिक रुपयों की धोखा-धड़ी हुई है।

कंपनी के प्रमुख अधिकारियो के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 10 करोड़ की धोखाधड़ी होने के बाद कंपनी ने काम कर रहे कई कर्मचारियों को नौकरी से भी बर्खास्त भी कर दिया है इसके अलावा सैकड़ों से अधिक विक्रेताओं को अपने प्लेटफार्म से हटा दिया है।

Paytm Mall से 5-10 करोड़ रुपए के फर्जी कैशबैक होने की जानकारी उस वक्त सामने आई जब कंपनी ने ईवाई नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की थी, जिसने यह आंकड़ा साझा किया है। पेटीएम ने अपने तमाम ग्राहकों के अकाउंट का ऑडिट किया जिसमे यह खुलासा हुआ है। कि कुछ छोटे विक्रेता पेटीएम मॉल के जरिए बड़ा कैशबैक पा रहे थे। कंपनी ने छोटे दुकानदारों और विक्रेताओं को कुल कैशबैक का ज्यादा प्रतिशत हासिल करने की बात सामनें आई है।

करोड़ों के हुए घोटाले के लिये कंपंनी अपने ऑडिटरों को इसकी और अधिक गहराई से जांच करने का आदेश दे चुकी है। कंपनी ने इसके लिए परामर्शक कंपनी ईवाई की भी सेवाएं लीं है। जिसके द्वारा की गई जांच में यह बात सामने आयी है कि कंपनी के कुछ जूनियर कर्मचारियों ने विक्रेताओं से सांठगांठ करके इतनी बड़ी धनराशि का घोटाला किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ये बात भी सामने आई है कि अलीबाबा समर्थित कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने तीसरे पक्ष के वेंडरों के साथ मिलकर फर्जी ऑर्डरों के जरिए(करोड़ों की राशि) कैशबैक को इधर-उधर किया।  

बताया जा रहा है कि 5 से 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के बाद से गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को हटाया गया है और साथ ही सैकड़ों विक्रेताओं को भी हटा दिया गया है जिसके बाद से यह सुनिश्चित किया है कि पेटीएम मॉल के प्लेटफॉर्म पर अब सिर्फ ब्रांड विक्रेता ही रहेंगें।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here