Home दुर्घटना देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO...

देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO की लापरवाही

46
0

जिला परिवहन अधिकारी की मनमानी का नतीजा, ऑटो में 25 से 30 भर कर चलाते हैं ग्रामीण क्षेत्र में, अनियंत्रित AUTO पलटने से दर्जन भर लोग घायल

देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO की लापरवाही

Umaria – जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में देर रात सवारियों से भरा auto पलट गया जिसमें 25 से 30 सवारी भरी रही। मानपुर से साप्ताहिक बाजार कर ग्राम नौगमा के लिए सवारी भर कर ऑटो वाहन चल दिया रास्ते मे सवारी मिलती गई और वह ठूंस – ठूंस कर सवारी भरता गया जिसका परिणाम हुआ मानपुर – व्योहारी मार्ग पर भड़ारी नदी पर बने पुल पर auto अनियंत्रित होकर पलट गया।
घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मानपुर में भर्ती करवाया गया। पुलिस की माने तो देर रात अस्पताल में 9 लोग ही मिल पाए हैं, बाकी घायल इलाज करवा कर चले गए, देर होने के कारण पुलिस भी फौरी तौर पर कार्रवाई कर ली है बाकी कार्रवाई अभी की जा रही है।

देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO की लापरवाही

Auto के पलटते ही लोगों में चीख पुकार मच गई। वहीं राहगीरों द्वारा आटो में फंसे लोगों को निकाला गया इसी दौरान किसी ने 108 एम्बुलेंस को जानकारी दिया और घायलों को मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डाक्टर द्वारा सभी घायलों का इलाज किया गया। वहीं auto में सवार घायलों द्वारा बताया गया की उक्त आटो ग्राम नौगमा के किसी पटेल का बताया जा रहा है जो अभी हाल ही में आटो वाहन को खरीद कर सवारी ढोने में उपयोग कर रहा था जिस कारण ड्राइवर भी कुल मिला कर अनाड़ी ही था और घटना के बाद वह मौके से फरार भी हो गया। घायलों में परमेश्वर पाल उम्र 65 निवासी नौगामा, मीरा यादव निवासी देवरी उम्र 35 वर्ष, बुल्लू बाई यादव निवासी देवरी उम्र 40 वर्ष जिन्हे गंभीर घायल बताया जा रहा है।

देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO की लापरवाही

R T O की अनदेखी का नतीजा
गौरतलब है जब से उमरिया जिले में जिला परिवहन अधिकारी के रूप में जबलपुर के बहुचर्चित A R T O संतोष पॉल की पदस्थापना हुई है तब से जिले में एक्सीडेंट का ग्राफ बढ़ गया है। हम आपको बता दें ये वही A R T O हैं जिनके पास वर्ष 2022 में EOW की रेड में 645 गुना बेनामी संपत्ति मिली थी और अभी प्रकरण चल रहा है लेकिन पूर्व की शिवराज सरकार नियम विरुद्ध इनकी पदस्थापना उमरिया जिले में कर दी, तब से जिले में रीवा निवासी किसी बंटू खान को अपना कटर रख पूरा काम करवाते हैं और दिन में कार्रवाई के नाम पर अनाधिकृत लोग विभाग में गलत ढंग से लगे वाहन में RTO की तख्ती लगाए घूमते रहते हैं और वसूली में लगे रहते हैं। RTO तो कभी कभार जबलपुर से आकर औपचारिकताएं पूरी कर देते हैं, बाकी काम तो लगुये – भगुये और अघोषित RTO अर्थात इनका कटर बंटू खान ही करता है। यदि आरटीओ द्वारा ईमानदारी से कार्य किया जाय तो दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आएगी लेकिन इनका उद्देश्य तो पैसा कमाना है।

देर रात ओवर लोड सवारी ऑटो पलटने से दर्जन भर घायल RTO की लापरवाही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here