Home निर्वाचन गाजे बाजे के साथ कांग्रेस ने दाखिल किया नामांकन

गाजे बाजे के साथ कांग्रेस ने दाखिल किया नामांकन

438
0

उमरिया – जिले में कांग्रेस पार्टी ने हजारों समर्थकों के साथ गाजे बाजे के साथ बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र 89 और मानपुर विधानसभा क्षेत्र 90 के प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सबसे बड़ी बात तो यह रही कि इस बार नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान ठीक उसी तरह भीड़ देखी गई जैसी भाजपा की भीड़ देखी जाती थी लोग अपनी स्वेच्छा से अपने वाहनों से नामांकन दाखिल करवाने के लिए चले आए जिसको देखकर लग रहा है कि कहीं ना कहीं एंटी इनकम्बेंसी फैक्टर काम कर रहा है।

नामांकन दाखिल करने के बाद बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र 89 की कांग्रेस से घोषित प्रत्याशी सावित्री सिंह ने बताया कि हम जनता के बीच भाजपा के द्वारा किये गए भ्रष्टाचार के अलावा बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा जैसे मुद्दे को लेकर जा रहे हैं वहीं जब पूंछा गया कि टिकट मिलने के बाद बहुत से नाराज लोग दूसरी पार्टियों के साथ जा रहे हैं ऐसे में कांग्रेस कैसे डैमेज कंट्रोल करेगी तो उनका कहना है कि कोई भी कहीं नही जा रहा है हम सब एक साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

वहीं मानपुर विधानसभा 90 से नामांकन दाखिल करने आए तिलकराज सिंह ने बताया की पहली बार मानपुर क्षेत्र के लोकल व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है तो हम कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व प्रदेश नेतृत्व और जिला नेतृत्व को बधाई देते हैं और आम जनता के बीच में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई बिजली पानी सड़क इन सब मुद्दों को लेकर के जाएंगे और हमको विश्वास है कि जनता इस बार हमको अपना आशीर्वाद देकर इस चुनाव में जिताएगी। वही जब पूछा गया कि कांग्रेस के बहुत सारे लोग दूसरी पार्टियों के साथ जा रहे हैं ऐसे में डैमेज कंट्रोल कैसे करेंगे तो तिलक राज सिंह का कहना रहा कि ऐसी कोई बात नहीं है हम सब साथ हैं और सब साथ मिलकर के चुनाव लड़ेंगे इसका मुकाबला करेंगे और जीत हासिल करेंगे, इतना ही नहीं तिलक राज ने कहा कि वर्ष 2003 में उमरिया विधानसभा क्षेत्र से ज्ञान सिंह चुनाव जीते थे वो उस समय नौरोजाबाद विधानसभा क्षेत्र के निवासी रहे। उसके बाद 2008 में मानपुर विधानसभा से मीना सिंह चुनाव जीती जो बांधवगढ़ विधानसभा की निवासी हैं। लगातार बाहरी प्रत्याशियों को ही टिकट मिलती रही। यह पहला मौका है जब मानपुर विधानसभा क्षेत्र के निवासी को टिकट मिली है, इसीलिए क्षेत्र की जनता हमारे साथ है।

वही जब नामांकन दाखिल करवाने आए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के दोनों अधिकृत प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए यहां आए हैं। कांग्रेस बढ़ती हुई महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, युवाओं के साथ धोखा, जो भाजपा सरकार ने नौकरी बेचा है इन सब के खिलाफ जनता के बीच जाएगी, इतना ही नहीं बहुत से स्थानीय मुद्दे हैं जैसे बिजली नहीं है, पानी नहीं है, सड़क नहीं है, आम जनता को जो दिक्कतें हो रही हैं, इन सब मुद्दों को लेकर के हम जनता के बीच में जाएंगे और जनता के बीच से आवाज आ रही है कहां पड़े हो चक्कर में कोई नहीं है टक्कर में, वही जब बात किया गया की बहुत से लोग कांग्रेस पार्टी छोड़कर के दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं तो अजय सिंह का कहना रहा की ऐसी कोई बात नहीं है अभी हमारी सबसे बात हुई है और सब लोग एक साथ हैं यह भ्रम फैलाया जा रहा है यह बीजेपी का स्टंट है हम सब एक साथ हैं अब आप इंतजार करिए सब एक साथ एक ही मैदान में दिखेंगे, जब पूछा गया कि पूर्व प्रत्याशी का ध्यान सिंह आम आदमी पार्टी या भाजपा के साथ जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि नहीं हमने ध्यान सिंह से भी बात किया है वह हमारे साथ में है वही जब बाला सिंह टेकाम की बात की गई की गोंडवाना से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कोई फॉर्म नहीं भरेंगे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे वह हमारे साथ ही रहेंगे, इसी तरह सभी भागे हुए लोगों की तरफ से कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि हम सब एक साथ एक ही प्लेटफार्म पर एक साथ नजर आएंगे और सब मिल कर कांग्रेस को जीत हासिल करवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here