Home Apple एडीजी की अपील थानों की सीमा पुनर्निर्धारण के सुझाव दें

एडीजी की अपील थानों की सीमा पुनर्निर्धारण के सुझाव दें

133
0

डी.सी. सागर, भा.पु.से., अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक, शहडोल जोन की अपील :
थानों की सीमा/अधिकार क्षेत्र के पुर्ननिर्धारण हेतु सुझाव दें

मध्‍य प्रदेश शासन ने जिले के अंतर्गत थानों के क्षेत्राधिकार में परिवर्तन हेतु जिला स्‍तर पर कलेक्‍टर, पुलिस अधीक्षक तथा जिला अभियोजन अधिकारी की समिति को अधिकार अधिकृत किया है।

वर्तमान में कई थाना क्षेत्रों के अंतर्गत पड़ने वाले ग्रामीण इलाकों के लोगों को थाने में पहुंचने में कठिनाई अनुभव होती है तथा अपराध एवं कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति उत्‍पन्‍न होने पर दूरस्‍थ स्‍थानों पर थाने की पुलिस को पहुंचने में अपेक्षा से अधिक समय लगता है। इसको दृष्टिगत रखते हुए थानों की सीमा एवं अधिकार क्षेत्र का पुर्ननिर्धारण किया जाना है।

उक्‍त निर्देश के अनुक्रम में डी.सी. सागर, भा.पु.से., अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक, शहडोल जोन ने जिला शहडोल, उमरिया तथा अनूपपुर के स्‍थानीय नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों से अपील किया है कि अपने जिले के थानों के सीमा/ अधिकार क्षेत्र में परिवर्तन हेतु जिला स्‍तर पर गठित समिति को अपनी समस्‍या बताते हुए लिखित सुझाव शीघ्र प्रस्‍तुत करें ताकि आपके युक्तियुक्‍त सुझावों को भी ध्‍यान में रखकर पुर्ननिर्धारण किया जा सके।

जिला कलेक्‍टर, पुलिस अधीक्षक एवं जिला अभियोजन अधिकारी के शासकीय Email ID पर अपनी परेशानियों के निराकरण हेतु सुझाव भेज सकते हैं। इसके अलावा Email ID – ig_shahdol@mppolice.gov.in, फेसबुक पेज एवं X ट्विटर हैंडल @ADGP_Shahdol या व्‍हॉटसअप नं. 8435437320 पर भी भेज सकते हैं, जो संबंधित जिले की समिति को भेजा जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here