Home वाइल्डलाइफ बाघ शावक की संदिग्ध मौत

बाघ शावक की संदिग्ध मौत

495
0

उमरिया – जिले का विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व फिर एक बार सुर्खियों में आ गया, पनपथा बफर के बिरुहली बीट के कक्ष क्रमांक 406 जुट्टा तालाब के पास संदिग्ध परिस्थितियों में बाघ शावक का शव आज सुबह देखा गया जबकि शावक की मौत कल हो चुकी थी। मृत बाघ शावक की अनुमानित उम्र 3 से 4 माह बताई जा रही है।


जानकारी लगते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का पूरा अमला मौके पर पहुंच गया वहीं पनपथा वन परीक्षेत्र अधिकारी एसएस श्रीवास्तव ने बताया कि हम लोगों को जैसे ही जानकारी लगी तत्काल मौके पर पहुंचे बाघ शावक की उम्र लगभग 3 से 4 माह के बीच की है अभी इसका शव परीक्षण कराया जाएगा इसके बाद ही पूरा पता चल पाएगा प्रथम दृष्टया आपसी लड़ाई का मामला प्रतीत होता है।
वही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा परिक्षेत्र के परिक्षेत्र अधिकारी एसएस श्रीवास्तव ने बताया जहां जहां बाघ शावक है सभी स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है और हाथी पर बैठकर अभी सर्चिंग कराई जा रही है ताकि सभी को सुरक्षित किया जा सके।
गौरतलब है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में आए दिन कहीं बाघों की मौत तो कहीं बाघ शावकों की मौत नहीं तो बाघों द्वारा मानव पर हमला करके मनुष्य की मौत लगातार हो रही है यदि देखा जाए तो हर तरफ पार्क प्रबंधन की लापरवाही ही नजर आती है जिसके कारण आए दिन घटनाएं हो रही हैं और वन्य प्रेमियों में लगातार निराशा छाती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here