Home भ्रष्टाचार करोड़ो की जमीन और भवन पर बाहुबलियों का कब्जा प्रशासन मूकदर्शक

करोड़ो की जमीन और भवन पर बाहुबलियों का कब्जा प्रशासन मूकदर्शक

474
0

उमरिया – जिले के पाली नगर के बीचोबीच मेन रोड पाली में स्थित शासकीय रामबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जनजातीय कार्य विभाग का भवन है। इस भवन और भूमि की कीमत आज के समय में करोड़ो की है। उक्त भवन को तत्कालीन कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव कोरोना काल के दौरान हितग्राहियों की सुविधा को देखते हुए मौखिक रूप से कुछ दिनों के लिए नागरिकों के आग्रह पर प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार को पीडीएस का अनाज रख कर वहां से वितरित करने को कह दिए थे लेकिन कोविड काल समाप्त होते ही उपभोक्ता भंडार को निर्देशित किये थे कि अपनी पुरानी जगह पर दुकान को संचालित करें। उसके बाद बाहुबली दुकान संचालक के कान पर जूं तक नही रेंगी।

जिसके चलते तत्कालीन कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने दिनांक 05/08/2022 को पत्र क्रमांक – क्रमांक/291/पीए/कले0/2022 के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पाली को निर्देशित किये कि शासकीय रामबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जो बाजार मेन रोड पाली में स्थित है जनजातीय कार्य विभाग का शासकीय भवन है जिस पर प्राइवेट व्यक्तियों का अतिक्रमण है। उक्त लोक परिसंपत्ति में अतिक्रमण का बेदखली का प्रकरण बनाकर उक्त भवन रिक्त कराना सुनिश्चित करें।
इसकी प्रति सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग उमरिया की ओर सूचनार्थ और आवश्यक कार्रवाई हेतु भेजी गई है।

अब सवाल यह उठता है कि क्या प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार का संचालक इतना बाहुबली है कि कलेक्टर के पत्र के बाद भी एसडीएम हिम्मत नही जुटा पा रहे हैं या उनके कार्यालय के महान लोग आदेश को दबा कर रखे हैं अथवा सभी लोग फीलगुड कर या नेतागिरी के दबाब में बाहुबली को करोड़ों की संपत्ति को हड़पने में सहभागी बन चुके हैं। ऐसा भी हो सकता है कि उपभोक्ता भंडार के संचालक से हर माह कुछ फीलगुड होता हो या नेतागिरी का दबाब हो, क्योंकि दूसरी जगह दुकान शिफ्ट करने में हर माह मोटी रकम किराए के रूप में देनी पड़ेगी और बाहुबली कोटेदार के लिए अधिकारी/कर्मचारी अपने फर्ज को भूल कर अभयदान दिए हैं।
अब पाली नगर की जनता जिले के कलेक्टर से उम्मीद लगाए बैठी है कि कब इस करोड़ों के भवन को बाहुबली के चंगुल से मुक्त करवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here