Home क्राइम पेपर लीक मामले में शिक्षकों के ऊपर एफआईआर

पेपर लीक मामले में शिक्षकों के ऊपर एफआईआर

572
0

कक्षा 12वी की बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक मामले में केंद्राध्यक्ष सहित चार लोगों पर एफआईआर दर्ज, शिक्षकों की मदद से व्हाट्सप्प में पेपर की फ़ोटो भेजकर छात्रों तक उत्तर पंहुचाने का किया जा रहा था प्रयास।
उमरिया – जिले में कक्षा 12वीं की परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमे घटना प्रमाणित पाए जाने पर केंद्राध्यक्ष सहित चार लोगों के ऊपर कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। घटना जिला मुख्यालय से लगे सेंट जेवियर्स स्कूल की है, कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा का सेंटर बनाया गया है, मंगलवार को कक्षा 12वीं का गणित का पेपर था, केंद्राध्यक्ष ने शिक्षकों की मदद से बचे हुए पेपर लीक कर दिए है आरोप है कि केंद्राध्यक्ष एवं शिक्षकों द्वारा पेपर किसी बाहरी शिक्षक को भेजकर उत्तर को छात्रों तक पंहुचाने का प्रयास किया लेकिन इसकी भनक जिले के कलेक्टर कृष्णदेव त्रिपाठी को लग गई जिसमें कलेक्टर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा के साथ सेंट जेवियर्स स्कूल पंहुच गए और शिक्षकों के मोबाइल जब्त करने पर सच्चाई सामने आ गई।
इस मामले में केंद्राध्यक्ष विनायक तिवारी, जेवियर खलको, अमित मिश्रा और नेमन कोल के ऊपर अपराध क्रमांक 131/23 धारा 420, 409, 120बी, 3/4 माध्यमिक शिक्षा अधिनियम के तहत एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही की गई है।
अपुष्ट सूत्रों की माने तो कालरी स्कूल का भी परीक्षा केंद्र सेंट जेवियर्स स्कूल को ही बनाया गया था। कालरी स्कूल के प्राचार्य ने केंद्राध्यक्ष से मदद मांगा था कि यदि बच्चे फेल हुए तो हमारी इंक्रीमेंट बंद हो जाएगी और केंद्राध्यक्ष ने प्राचार्य की मदद किया, जिसका परिणाम हुआ कि हवन करने में हांथ जले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here