Home राज्य बाघ के हमले से अधेड़ की मौत

बाघ के हमले से अधेड़ की मौत

519
0

उमरिया – जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा परिक्षेत्र के ग्राम झालं की घटना। ग्राम झाल निवासी अधेड़ को झाड़ी में छिपे बाघ ने हमला कर दिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है वहीं पूरे गांव में दहशत का माहौल है। जानकारी लगते ही वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई जहां पर विभाग के अधिकारी मौके समय से नही पहुंचे पुलिस मौके पर पहुंच कर हालात में काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

पूरा मामला उमरिया के विश्वप्रसिद्ध बाँधवगढ टाइगर रिजर्व का है जहां एक बाघ ने हमलाकर अधेड़ को मौत के घाट उतार दिया है। घटना पनपथा परिक्षेत्र के झाल की जहां बुधवार की सुबह महुआ बीनने के लिए सड़क से गुजर रहे 57 वर्षीय नत्थूलाल गडारी निवासी ग्राम झाली टोला झाल के ऊपर झाड़ियों में छिपे बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया है।

आक्रोशित ग्रामीण

हमलावर बाघ मृतक को खींचकर अंदर जंगल की ओर ले गया अधेड़ की चीखपुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन बाघ के हमले से अधेड़ की मौत हो चुकी थी और बाघ जंगल की ओर लौट गया घटना की जानकारी के बाद इलाके में बाघ की दहशत फैल गई है वहीं पुलिस और पार्क के अधिकारी 6 घंटे बाद मौके पर पंहुचे, वन विभाग के अमले को देर से पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की गाड़ियों में पथराव भी कर दिए हैं। वहीं इंदवार टी आई एम एल वर्मा ने बताया कि मौके पर पहुंचे हजारों की तादाद में ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर बंद विभाग की गाड़ियों में पथराव कर दिया जिससे वन विभाग की गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं वहीं पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों को समझाइश दी गई पुलिस मर्ग कार्यवाही कर रही है मौके पर ही एसडीएम मानपुर को भी बुलाया गया है और डॉक्टर को भी बुलाया गया है ताकि यही शवविच्छेदन कराकर परिजनों को सौंप दिया जाए हालांकि हमेशा देखने में आता है कि वन विभाग की लापरवाही के कारण ऐसी घटनाएं लगातार घट रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here