Home राज्य नवागत COLLECTOR धरणेन्द्र कुमार जैन ने किया पदभार ग्रहण गिनाई प्राथमिकतायें

नवागत COLLECTOR धरणेन्द्र कुमार जैन ने किया पदभार ग्रहण गिनाई प्राथमिकतायें

151
0

शासन की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन तथा जिले की संभावनाओं को खोजकर विकास के बेहतर विकल्प पर कार्य करना प्राथमिकता होगी – COLLECTOR

Umaria – राज्य शासन द्वारा नियुक्त नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने उमरिया जिले में 19वें collector के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होेने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओ को पात्र व्याक्तियों तक पहुंचाना, योजनाओ का प्रभावी क्रियान्वयन करना प्राथमिकता होगी। आपने कहा कि जिले मे विकास की संभावनाओं को खोजकर बेहतर विकल्प के माध्यम से विकास को गति प्रदान की जाएगी।

नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने किया पदभार ग्रहण बताए प्राथमिकता

श्री जैन 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। आपने सिविल इंजीनियरिंग में एमटेक की शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात वर्ष 1994 में भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के माध्यम से सेन्ट्रल CPWD विभाग मे सेवाएं दी है। इसके पश्चात आपका चयन वर्ष 1996 में राज्य प्रशासनिक सेवा मे   Deputy Collector के पद पर हुआ। इसके पूर्व आप संयुक्त निर्वाचन पदाधिकारी भारत निर्वाचन आयोग भोपाल के पद पर राज्य भवन में, स्वास्थ्य  विभाग में तथा Umaria जिले में पदस्थापना के पूर्व सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव कार्मिक के पद पर पदस्थ रहे है। 

नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने किया पदभार ग्रहण बताए प्राथमिकता

नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने उमरिया जिले में कार्य भार ग्रहण करने के पश्चात विभिन्न विभागो के जिला प्रमुख अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वित्तीय वर्ष 2023-24 समाप्त होने की ओर है ।इसको दृष्टिगत रखते हुए सभी विभाग प्रमुख अधिकारी विभागीय योजनाओं के वार्षिक लक्ष्य, उनकी पूर्ति तथा जिन योजनाओ के लक्ष्य प्राप्ति करने में समस्या आ रही हो उसकी जानकारी के साथ आगामी बैठक में आएं। इस अवसर पर विभिन्न विभागो के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने किया पदभार ग्रहण बताए प्राथमिकता

नवागत collector धरणेन्द्र कुमार जैन ने संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर मे लगने वाले विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं उनके स्टाफ को समय पर कार्यालय मे उपस्थित रहने, दैनिक कार्य का नियमित रूप से निपटान करने तथा कार्यालयों मे साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here