Home निर्वाचन सातवीं बार अध्यक्ष चुने गए पुष्पराज सिंह

सातवीं बार अध्यक्ष चुने गए पुष्पराज सिंह

605
0

उमरिया – जिला अधिवक्ता संघ का सत्र 2023 – 24 का निर्वाचन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। सुबह साढ़े दस बजे से दिन के साढ़े चार बजे हुए मतदान में बार एशोसिएशन के चुनाव में निर्वाचन पदाधिकारी राज कुमार यादव, दिनेश रजक और संतोष गुप्ता को बनाया गया था।
कुल 306 मतों में 297 मत पड़े। 97% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया मतगणना के बाद मतों की गिनती 6 बजे से शुरू होकर शाम 7 बजे तक चली। चुनावी समर में अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी पुष्पराज सिंह, दिवाकर सिंह चंदेल, चंद्रप्रताप तिवारी और मुनीम पटेल मैदान में रहे। जिसमे पुष्पराज सिंह को 118, दिवाकर सिंह चंदेल को 90, चंद्रप्रताप तिवारी को 45 और मुनीम पटेल को 40 मत मिले।

पुष्पराज सिंह

इस प्रकार 28 मतों से विजयी होकर सातवीं बार पुष्पराज सिंह अधिवक्ता संघ उमरिया के अध्यक्ष चुने गए।
वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए कौशलेश राणा, जितेन्द्र सिंह छत्रीय और शिवकरण साहू शामिल थे जिनमे कौशलेश राणा को 73, जितेन्द्र सिंह छत्रीय को 107 और शिवकरण साहू को 115 मत मिले 08 मतों से शिवकरण साहू उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए।

शिवकरण साहू

वही सचिव पद के लिए देव बहादुर सिंह, सुखबदन महोबिया और जयदीप नापित ने अपना भाग्य अजमाया जिसमे देव बहादुर सिंह को 88 मत, सुखबदन महोबिया को 87 मत और जयदीप नापित को 119 मत मिले इस प्रकार 31 मतों से जयदीप नापित सचिव पद पर निर्वाचित हुए।

जयदीप नापित

सह सचिव पद के लिए राम लखन विश्वकर्मा और राजीव सिंह बघेल मैदान पर थे, जिसमे रामलखन विश्वकर्मा को 182 मत और राजीव सिंह बघेल को 114 मत मिले और 68 मतों से रामलखन विश्वकर्मा सह सचिव पद के लिए चुने गए। दो पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ जिनमे पुस्तकालय प्रभारी के रूप में लालमणी यादव और कोषाध्यक्ष के रूप में सुरेश रजक निर्विरोध चुने हुए।

खुशी मनाते

निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद अधिवक्तागण गाजे बाजे के साथ नाचते खुशियां मनाते जुलूस की शक्ल में न्यायालय से गांधी चौक तक आये और पटाखे फोड़ कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here