Home वाइल्डलाइफ बाघ के हमले से युवक की मौत

बाघ के हमले से युवक की मौत

643
0

उमरिया – मामला बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व के पतौर रेंज के मझौली बीट के कक्ष क्रमांक आरएफ 404 में अज्ञात व्यक्ति का शव पतौर से पनपथा मार्ग के मझौली गांव के PWD डामर रोड के किनारे पड़ी थी यह अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया।


लाश देखते ही सुरक्षा श्रमिकों ने दी पतौर परिक्षेत्राधिकारी को सूचना दिया, सूचना पाते ही पतौर रेंज के टीम मौके पर पहुंची और इंदवार पुलिस को भी जानकारी दी गई जिस पर पुलिस ने देहाती नालसी लेकर मर्ग कार्रवाई कर पतौर, पनपथा व ताला रेंज की टीमों के सहयोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में पोस्टमार्टम कराया गया।
इंदवार टी आई एम एल वर्मा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त हो गई है उसके परिजन भी आ गए है, मृतक ग्राम ताला नरवार का रहने वाला है इसका नाम लल्लू सिंह उर्फ मान सिंह पिता राम सिंह उम्र 36 वर्ष बताया गया। मृतक ग्राम मझौली शादी समारोह में शामिल होने पैदल जा रहा था तभी रास्ते मे बाघ ने हमला कर दिया। घटना स्थल पर बाघ के पगमार्क भी मिले हैं और मृतक के हाथ, पैर और शरीर मे बाघ के बाल भी चिपके मिले हैं जिससे जाहिर होता है कि मृतक संघर्ष किया है लेकिन गले, पीठ और छाती में दांत और नाखून के निशान मिले है।
गौरतलब है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व लगातार कुप्रबंधन का शिकार होने के कारण मानव पशु द्वंद बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में कहीं रहवासी भी आक्रोशित होकर गलत कदम न उठाने लग जाएं, इसके लिए पार्क प्रबंधन को सक्रिय होने और जानवरों पर नजर रखने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here