Home क्राइम चोरी के आरोपी गिरफ्तार

चोरी के आरोपी गिरफ्तार

531
0

उमरिया – जिले के थाना पाली क्षेत्रान्तर्गत हुई 05 लाख की चोरी के आरोपी उमरिया पुलिस की गिरफ्त में
आरोपियों द्वारा स्कूटी की डिक्की तोड़कर की गई थी पांच लाख रूपये की चोरी

थाना पाली के अपराध क्रमांक 19/23 धारा 379, 34 ताहि के मामले में फरार आरोपी संजय कंजर उम्र 26 साल एवं मिट्ठू उर्फ राकेश उर्फ साहिल कंजर उम्र 25 साल दोनो निवासी ग्राम मुदरिया थाना व्यौहारी जिला शहडोल को उमरिया पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।
विदित हो कि उक्त प्रकरण में आरोपियों द्वारा आवेदक की स्कूटी की डिग्गी तोड़कर 05 लाख रूपये की चोरी की गई थी जिस पर आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में घटना दिनांक से आरोपी फरार है जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देशन में उमरिया पुलिस द्वारा भरसक प्रयास किये जा रहे थे, घटना के बाद सीसीटीवी ट्रेस किए रूट मैपिंग की गई, तकनीकी साक्ष्य व मुखबिरों की मदद से आरोपियों की पहचान स्थापित की गई, गिरफ्तारी के लिए समय-समय पर टीमें ब्यौहारी, अनूपपुर, छत्तीसगढ़ दबिश के लिए दी गई भेजी गई साथ ही अति. पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन शहडोल द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 30 हजार रूपये की ईनाम उद्घोषणा की गई थी।

पुलिस द्वारा आरोपियो की गिरफ्तारी हेतु हर संभव प्रयास किये गये तत्पश्चात मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों की चल-अचल संपत्ति की जानकारी एकत्रित कर माननीय न्यायालय द्वारा धारा 82 जा.फौ. के तहत कुर्की की उद्घोषणा जारी कराया जाकर आरोपियों के निवास स्थान व सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किया गया कि आरोपियों के शीघ्र थाना पाली अथवा न्यायालय के समक्ष उपस्थित नही होने की स्थिति में चल-अचल संपत्ति कुर्क कर ली जावेगी। जिसके परिणामस्वरूप आरोपियो की गिरफ्तारी संभव हो सकी, मामले में पूछताछ हेतु आरोपियों को 16.04.23 तक पुलिस रिमांड में लिया गया है ।
आरोपीगणों के अन्य संपत्ति संबंधी अपराधों में संलिप्तता की संभावना है उस हेतु सीमावर्ती जिले व थाना प्रभारियों को आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना देते हुये पूछताछ कार्यवाही करने हेतु सूचित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here