Home जनापेक्षा नगर पालिका अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण सीएमओ रही नदारद

नगर पालिका अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण सीएमओ रही नदारद

407
0

उमरिया – जिला मुख्यालय की नगर पालिका परिषद में नगर पालिका अध्यक्ष रश्मि त्रिभुवन प्रताप सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण कर जहां नगर वासियों को शुभकामना संदेश दिया।
वहीं पहली बार ऐसा देखने मे आया कि नगर पालिका परिषद की सीएमओ ज्योति सिंह नदारद रहीं।


जबकि देश और प्रदेश की सरकार के निर्देश पर जिले के कलेक्टर, एसपी एवं अन्य सभी विभागों के अधिकारी हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लिए, लोगों से अपील किये लेकिन सीएमओ ज्योति सिंह हर कार्यक्रम से नदारद रहीं, हालांकि यह कोई पहली बार नही हुआ है, उनकी स्वेच्छाचारिता इतनी अधिक है कि चाहे जब बिना किसी पूर्व सूचना, और बिना छुट्टी एवं बिना किसी को प्रभार दिए गायब हो जाती हैं।
नगर की जनता छोटे छोटे काम के लिए भटकती रहती है। इतना ही जानकारी के अनुसार उच्च अधिकारियों को भी झूठी जानकारी देकर बरगलाती रहती हैं। जब विधानसभा चुनाव सर पर है और जनता भटक कर नाराज होगी तो आने वाले चुनाव में क्या असर पड़ेगा, यह तो एक सामान्य सी बात है, इस तरफ न किसी अधिकारी का ध्यान जाता है न किसी सत्ता पक्ष के नेता का। ऐसा नही है कि वार्डों के निर्वाचित पार्षद खुश हो वह भी परेशान हैं चाहे पक्ष के हों या विपक्ष के सभी सीएमओ को मनमानी से त्रस्त हैं। जबकि आज राष्ट्रीय पर्व के मौके पर जहां हर विभाग प्रमुख अधिकारी अपने – अपने विभागों में मौजूद रहे वहीं नगर पालिका परिषद उमरिया की सीएमओ के लिए राष्ट्रीय पर्व का कोई महत्व नही रहा और वो नदारद रहीं। ऐसा लगता कि सीधे मुख्यमंत्री का संरक्षण प्राप्त है जिसके चलते किसी अधिकारी की कार्रवाई करने की हिम्मत नही पड़ती है। नगर की जनता जिले के लोकप्रिय कलेक्टर से अपेक्षा करती है कि ऐसी स्वेच्छाचारी सीएमओ पर उचित कार्रवाई कर जनता को राहत दिलवाएं ताकि जनता चुनाव जैसे संवेदनशील समय पर आसानी से अपना काम करवा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here