Home प्रदेश करंट लगने से 2 लोगों की मौत

करंट लगने से 2 लोगों की मौत

536
0

सुरेन्द्र त्रिपाठी

उमरिया – जिले के इंदवार थाना क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही से गई 2 लोगों की जान, ट्रांसफार्मर में तार फंसाते समय भतीजे और बड़े पिता की हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी।
उमरिया जिले के इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम असोढ में हुई बड़ी घटना। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते 22 वर्षीय पंकज पटेल और 55 वर्षीय उसके बड़े पिता दया राम पटेल की करंट लगने से मौत हो गई। घटना सुबह साढ़े 6 बजे की बताई गई है। घटना के बारे में मृतक पंकज पटेल के भाई विनोद पटेल बताये कि सुबह लगभग साढ़े 6 बजे पता चला कि ट्रांसफार्मर में 2 लोग लटके हैं, तब देखने आए तो यहां हमारे भाई और चाचा मृत मिले, ये घटना बिजली विभाग की लापरवाही के कारण घटी है, यहां निजी जमीन में ट्रांसफार्मर लगा है और खुला हुआ पड़ा है, इसके चारों तरफ बाड़ी लगी है, जब एक फेस में लाइट नही मिली तब पॉइंट बदलने आये थे और चबूतरे में चढ़ कर बदल रहे थे तभी करंट लगने से मौत हो गई यदि चबूतरे पर ट्रांसफार्मर न रखा होता तो यह घटना नही होती, हम लोग बहुत बार जगह बदलने को बोले हैं तो जे ई साहब 80 हजार रुपए मांगते हैं।


वहीं क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य और भाजपा के नेता मौजीलाल चौधरी कहे कि यह दुखद घटना विद्युत विभाग के जे ई साहब की लापरवाही का परिणाम है, क्षेत्र में कई जगह 11 के व्ही की तार टूटी पड़ी रहती है, सूचना देने पर कोई कार्रवाई नही की जाती है, लाईट भी सही नही रहती है, कई हादसे हो चुके हैं, क्षेत्र के किसान परेशान रहते हैं, कोई देखने वाला नही रहता है। प्रशासन से हमारी मांग है कि इसको सुधारा जाय ताकि ऐसे हादसे न हो सकें।
इस मामले में इंदवार थाना प्रभारी सरिता ठाकुर बताईं कि ओमकार पटेल द्वारा मोबाइल से सूचना दी गई तो मर्ग क्रमांक 31 और 32 दर्ज कर जांच की जा रही है, हमको लगभग साढ़े 8 बजे सूचना मिली है, मौके पर बिजली विभाग के अधिकारी थे और मेडिकल टीम भी आ रही है, पोस्टमार्टम के बाद पता लग सकेगा, कार्रवाई की जा रही है।
गौरतलब है कि इंदवार क्षेत्र की जनता बिजली से काफी परेशान है और कोई भी सुनने वाला नही रहता है और न ही किसान ठीक ढंग से खेती कर पाते हैं जिसके कारण किसानों को छोटे – मोटे फाल्ट खुद सुधारने पड़ते हैं और उसी में अनायास ही लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here