Home दुर्घटना टैंक में गिरकर मासूम की दर्दनाक मौत

टैंक में गिरकर मासूम की दर्दनाक मौत

545
0

उमरिया – शिक्षा ग्रहण करने गया सात वर्षीय मासूम विद्यालय प्रांगड़ में बने गहरे टैंक में गिर गया, इस बात की खबर विद्यालय प्रबंधन को घटना के चार घण्टे बाद हुई, तब तक अबोध की दर्दनाक मौत हो चुकी थी।
दरअसल उमरिया जिले के मानपुर थाना अंतर्गत ग्राम नौगवां में सरस्वती शिशु मंदिर में अध्ययनरत शिवम पिता राकेश पाल उम्र 7 वर्ष दोपहर करीब 12 बजे शिक्षक से छुट्टी लेकर विद्यालय प्रांगड़ में मौजूद शौचालय में बाथरूम करने गया था, बताया जाता है कि शौचालय जीर्णशीर्ण अवस्था मे था, अंदर टैंक पूरी तरह से खुला हुआ था, जिन कारणों से मासूम जैसे ही अंदर गया टैंक में समा गया और उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

मृतक के पिता राकेश पाल ने बताया कि शिवम का छोटा भाई शिवांश भी उसी विद्यालय में अध्ययनरत है, घटना के समय वो साथ मे मौजूद था, पर पूरी घटना को देखने के बाद वो भयभीत हो गया, बाद में घर जाकर पूरे घटना की जानकारी परिजनों को दिया, तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ है। परिजनों का कहना है कि विद्यालय में शैक्षिक कार्य मे जुटे आचार्य (शिक्षक) छात्रों के प्रति गम्भीरता बरतते तो मासूम को बचाया जा सकता था।इस पूरे मामले में मानपुर पुलिस मर्ग कायम कर घटनाक्रम की तफ्तीश में जुट गई है।


वहीं एडिशनल एसपी प्रतिपाल सिंह महोबिया ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, कक्षा प्रथम में पढ़ने वाला शिवम पाल उम्र 7 वर्ष पिता राकेश पाल खेल रहा था और खेलते – खेलते पानी के टैंक में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई है, घटना दोपहर की है और इसकी जानकारी शाम को हुई है, पुलिस जांच कर रही है।

गौरतलब है कि विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के चलते एक मासूम की जान चली गई यदि शिक्षक टैंक को बंद करवाये होते और बच्चों पर ध्यान देते तो एक मासूम की जान नही जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here