Home क्राइम उत्तर प्रदेश का गैंगेस्टर इस जिले से हुआ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश का गैंगेस्टर इस जिले से हुआ गिरफ्तार

501
0

मानपुर में छुपा था उत्तर प्रदेश का रहने वाला खूंखार आरोपी, जिले की पुलिस की लापरवाही के चलते शरण स्थली बनाया था छोटे से गांव को अपने आप को बताता था मंत्री।

उमरिया – जिले का मानपुर विधानसभा मुख्यालय जैसा शांत क्षेत्र कहीं नहीं मिलेगा, जिसका फायदा उठाते हुए बाहरी लोग मानपुर क्षेत्र को अपना नया और सुरक्षित ठिकाना बनाते हुए चंद पट्टे आराजी की भूमि खरीद कर व उससे लगे आसपास की शासकीय भूमि को अवैध रूप से हथिया कर अपना ठिकाना बना लिए। इतना ही नही उनके इस अवैध और अनैतिक कृत्यों में कुछ स्थानीय लोगों ने भी जमकर साथ दिया और रिश्तेदारी निकाल कर और जाम छलकाकर सहयोग करने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ा, और नतीजा यह हुआ कि मानपुर क्षेत्र के किसी भी कोने में देखा जाए तो कोई न कोई बाहरी व्यक्ति शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर घर निर्माण कर निवासरत मिल ही जाएगा। वहीं अगर देखा जाय तो कहीं न कहीं पुलिस की लापरवाही नजर आती है, यदि जिले की पुलिस सतर्क रह कर बाहरी व्यक्तियों की जानकारी बटोरने लगे तो अपराध में भी कमी आएगी और अपराधी भी पकड़े जाएंगे।
ऐसा ही एक जीता जागता उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो मानपुर के खुटार मोहल्ला में यूपी से आए एक पूंजीपति ने अपने आप को यूपी का मंत्री बता कर जमीन खरीदा और फिर अगल बगल पड़ी शासकीय भूमि को मूल निवासियों से अपने पैसों के दाम पर जबरदस्ती स्थानीय लोगों की मदद से छीन लिया और चारों तरफ ऊंची – ऊंची बाउंड्री बनवा कर इस शांतप्रिय वातावरण वाले क्षेत्र को अपना पनाहगार बना लिया।
इसी दरमियान वह कथित यूपी का मंत्री बीच बीच में उत्तरप्रदेश जाता रहा और कोई न कोई घोटाला कर के वहां से फरार होकर मानपुर स्थित फार्म हाउस में छुप जाता। देखते ही देखते कई लोगों से नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी भी कर गया, बाद में जब पता चला तो संबंधित व्यक्ति उत्तरप्रदेश के लखनऊ शहर का गैंगस्टर निकला जिसकी तलाश यूपी पुलिस द्वारा सरगर्मी से की जा रही थी। लेकिन यूपी के बुल्डोजर बाबा के डर से उत्तरप्रदेश से मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के मानपुर में छिपा हुआ था। जिसका पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश की पुलिस मध्यप्रदेश के उमरिया जिला स्थित मानपुर आ पहुंची और सोमवार की तड़के सुबह गैंगस्टर व कथित मंत्री नामक पूंजीपति को उसके ही फार्म हाउस में धर दबोचा। जिसे मानपुर के न्यायालय में पेश किया गया। खबर लिखे जाने तक आरोपी को उत्तरप्रदेश ले जाने की तैयारी की जा रही थी। आरोपी यूपी में कौन कौन से अवैध और अनैतिक कार्यों में संलिप्त रहा है और उसके किन किन माफियाओं से संबंध रहे हैं, यूपी पुलिस अब मामले की जांच करेगी, वहीं मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के मानपुर से आरोपी की गिरफ्तारी होने से मानपुर के स्थानीय सहयोगियों में हलचल मची है और रिस्तेदारी बताने वालो के तोते उड़ गए हैं, उन्हें भी डर है कि कहीं वे भी लपेटे में न आ जायें।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की करीब दो वर्ष पूर्व गोमती नगर विस्तार थाना लखनऊ में श्याम नारायण तिवारी नामक व्यक्ति के ऊपर कई अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया था पतासाजी करने पर वह एक गैंगेंस्टर निकला जिसके द्वारा कई लोगों से शासकीय नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लेनें के भी आरोप लगे हैं जिसकी तलाश में उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश के मानपुर नगर आना पड़ा जहां से संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार कर मानपुर न्यायालय में पेश किया गया है जिसे उत्तरप्रदेश ले जाये जाने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here