Home दुर्घटना बिजली विभाग की लापरवाही ने ली दो मवेशियों की जान

बिजली विभाग की लापरवाही ने ली दो मवेशियों की जान

576
0

उमरिया – जिले में बिजली विभाग के तो बड़े बड़े कारनामे हैं और समय समय पर सामने भी आते रहते हैं। आज फिर बड़ी लापरवाही सामने आई। 11 केवी की हाईवोल्टेज लाइन के तार टूटने से दो बैलों की घटना स्थल पर मौत हो गई है। बताया जाता है कि हादसे में मृत दोनो बैल ग्राम अमहा निवासी कंधई पिता महादेव सिंह के है। घटना की जानकारी देते हुए जनपद सदस्य निवेदन सिंह ने बताया कि उक्त हादसा मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे का है, इस दौरान गांव के मवेशी चरने के लिए जंगल की ओर गए थे तभी लदेरा और नया गांव अमहा के बीच गुजर रही 11 केवी की चालू लाइन की तार अज्ञात कारणों से टूट गई, जिसकी चपेट में दो मवेशी आ गए और उनकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई।

उन्होंने यह भी बताया कि हादसे के दौरान गांव की कुछ महिलाएं घटना स्थल से महज 10 फिट दूर ही महुये के पेड़ के नीचे गोही एकत्रित कर रही थी, जो संजोग से इस दर्दनाक हादसे में बाल-बाल बच गई।

वहीं जनपद सदस्य ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग फर्जी मेंटिनेंस के नाम पर बिजली कटौती करते हैं, जिसकी वजह से ये सब हादसे होते हैं, हमारी प्रशासन से मांग है कि पीड़ित किसान को मुआवजा दिया जाय और बिजली विभाग को निर्देशित किया जाय कि सही ढंग से रखरखाव करें ताकि इस बरसात में कोई जनहानि न होने पाए।
गौरतलब है कि सोमवार को हुई तेज़ बारिश और तूफान ने क़ई जगह बिजली की तार तोड़ दी, वही क़ई जगह बड़े बड़े पेड़ भी धराशायी हुए है, इन हादसों से क़ई जगह ट्रांसफार्मर भी जलने की खबर है,जिससे जिले के क़ई क्षेत्रों में बिजली भी लंबे समय से गुल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here