Home क्राइम लाठी डंडे से पीट पीट कर सरे राह युवक की हत्या

लाठी डंडे से पीट पीट कर सरे राह युवक की हत्या

186
0

ग्राम आमाडोंगरी मे पुष्पेंद्र मिश्रा उर्फ सल्लू की बीच रोड में पंचायत भवन के सामने लाठी डंडों से पीट – पीट कर हत्या की गई पुलिस जांच में जुटी।

उमरिया जिले में इन दिनों लगातार हत्या और संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने का सिलसिला जारी है। उसी कड़ी में आज सुबह नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम आमाडोंगरी मे ग्राम पंचायत भवन के सामने विंध्या कॉलोनी निवासी पुष्पेंद्र मिश्रा उर्फ सल्लू पिता सूर्य भान मिश्रा उम्र 32 वर्ष का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। शव के आसपास पड़े लाठी डंडे के कारण यह कयास लगाए जा रहे हैं की मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा के ऊपर लाठी डंडों से अज्ञात आरोपियों के द्वारा ताबड़ तोड़ प्रहार किए गए है जिस कारण पुष्पेंद्र मिश्रा की मौत घटना स्थल पर ही हो गईं है।

मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा के बड़े भाई पंकज मिश्रा ने बताया की मेरा भाई पुष्पेंद्र मिश्रा बीती रात लगभग 8 बजे घर से निकला था, जिसको हम तलाश किये तो कहीं पता नही चला, आज सुबह 8 बजे सरपंच का फोन आया तो पता चला कि उसका शव ग्राम आमाडोंगरी मे संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा है। यहां आने पर पता चला कि गांव वाले ही मारे हैं, यहां किसी काम से आया होगा, हमारा घर विंध्या कालोनी में बटेश्वर मंदिर के बगल में है।

वहीं ग्राम पंचायत आमाडोंगरी के सरपंच रोशन सिंह ने बताया कि आज सुबह लगभग साढ़े 6 बजे ललित किराना स्टोर्स द्वारा मेरे को जानकारी दिया गया कि यहां ऐसी घटना हो गई है तब हम यहां पहुंच के देखे फिर थाना इंचार्ज साकेत जी को फोन लगाए, देवेन्द्र सिंह और 1 पुलिस वाले को फोन लगाए तब वो बोले कि घटना स्थल की एक फोटो हमको भेजिए और आपके जो ग्रुप हों उसमें फोटो भेजिए तो हम सरपंच संघ के ग्रुप में फोटो भेजे तब डगडौआ सरपंच राजकुमार बेन ने इनके परिजनों को खबर दिया तो कुछ घंटे बाद इनके परिजन यहां आए और इस हालत में देखे, फिर हमने एसआई प्रजापति को जानकारी दिया तब बोले कि हम लोग आते हैं तो कुछ देर बाद वो लोग यहां आए।

वहीं इस मामले में पाली एसडीओपी शिव चरण बोहित ने बताया कि ग्राम आमाडोंगरी जो नौरोजाबाद थाना अंतर्गत आता है वहां के सरपंच द्वारा सुबह नौरोजाबाद पुलिस को सूचित किया गया था कि अज्ञात व्यक्ति का शव गांव में पड़ा हुआ है, खून से लथपथ है इस सूचना पर हम लोग वहां पहुंचे थे, आसपास खबर करने पर उसके परिजन भी वहां पहुंचे थे, मृतक का नाम पुष्पेन्द्र मिश्रा है जो विंध्या कालोनी के पास का रहने वाला है, मारपीट कर उसकी हत्या की गई है, मौके पर देहाती नालसी ली गई है, वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इसके पूर्व भी घटना हुई है हम कोशिश करेंगे कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार करें।

गौरतलब है की मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा उर्फ सल्लू विंध्या कॉलोनी निवासी सूर्य भान मिश्रा का पुत्र था, और मृतक अपने बीबी बच्चों के साथ अपने पिता के साथ ही रहता था, विंध्या कॉलोनी से आमाडोंगरी की दूरी लगभग 5 किलोमीटर है, और मृतक पुष्पेंद्र मिश्रा किन कारणों से आमाडोंगरी गया था, जहाँ पर वह घटना का शिकार हो गया।

आपको बता दें कि नौरोजाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत अभी हाल मे हुई संदिग्ध मौतो का यह चौथा मामला है लगभग एक हफ्ते पहले ग्राम महुरा मे एक कालरी कर्मी महिला का शव संदिग्ध परिस्थिति में मिला था, फिर महिला और पुरुष का शव घुलघुली के पास खेत मे और अब यह तीसरा हत्या का मामला सामने आया है। वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि ग्राम आमाडोंगरी जिले का ऐसा सेंसटिव गांव है कि वहां कब क्या हो जाय कुछ कहा नही जा सकता है, पूर्व में इसी गांव के सरपंच और आदिवासी नेता कबरू उर्फ कबीर सिंह की निर्मम हत्या की गई, इसके अलावा अवैध शराब पकड़ने गई आबकारी विभाग की टीम के साथ भी मारपीट कर उनके वाहन को जला दिया गया, इतना ही अवैध शराब का गढ़ माना जाता है इस ग्राम को। पुलिस और आबकारी विभाग की तरफ से यहां कोई कार्रवाई नही होने के कारण यहां अपराधी निरंकुश विचरण करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here