Home क्राइम भारी मात्रा में अवैध देशी और विदेशी शराब जप्त कहीं चुनावी तैयारी...

भारी मात्रा में अवैध देशी और विदेशी शराब जप्त कहीं चुनावी तैयारी तो नही

363
0

उमरिया – कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भारी मात्रा में अवैध शराब भंडारित है। सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस और सिविल लाइन चौकी पुलिस संयुक्त रूप से सूचना स्थल की ओर रवाना हुए जहां रास्ते मे ही वंदना रिसोर्ट के पास बाइक से 2 पेटी अवैध देशी और विदेशी शराब परिवहन करते राहुल यादव पिता संतोष यादब निवासी धमोखर को धर दबोचे, राहुल से जब सख्ती से पूंछतांछ की गई तो उसने बताया कि ग्राम धमोखर में मेरे फार्म हाउस में और शराब रखी हुई है, हम वहीं से लेकर आए हैं। तब तत्काल पुलिस टीम राहुल यादव के फार्म हाउस में दबिश दिया जहां से साढ़े 16 पेटी अवैध देशी और विदेशी शराब बरामद किया गया।


कोतवाली टी आई राजेश चन्द्र मिश्रा ने बताया कि 170 लीटर अवैध देशी और विदेशी शराब जप्त की गई है जिसमे धारा 34(2) के तहत कार्रवाई की गई है, जप्त शराब की कीमत 70 हजार रुपए है और बाइक की कीमत 50 हजार रुपये है, इस तरह 1 लाख 20 हजार रुपये कीमती की जप्ती की गई है, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं अगर देखा जाय तो ग्राम बचहा में भी आबकारी विभाग द्वारा 90 हजार रुपए कीमत का महुआ लाहन और शराब जप्त किया जाकर कार्रवाई की जा रही है।
इतना ही लगातार मानपुर विधानसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में महुआ लाहन और अवैध शराब कहीं पुलिस तो कहीं आबकारी विभाग पकड़ रही है।
गौरतलब है कि दोनो ही जप्ती स्थल मानपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आते हैं, कहीं ऐसा तो नही है कि सारी अवैध शराब को अभी से धीरे – धीरे पूरे विधानसभा क्षेत्र में शिफ्ट किया जा रहा हो और मतदान के पूर्व की आखरी रात में इसका उपयोग चुनाव में किया जाय।
ऐसे में आवश्यक है कि हर क्षेत्र में प्रशासन के नुमाइंदे और अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता पैनी नजर बनाए रखें ताकि स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here