Home कार्रवाई अनावश्यक वाहन न चलायें सीमित मात्रा में मिलेगा पेट्रोल डीजल

अनावश्यक वाहन न चलायें सीमित मात्रा में मिलेगा पेट्रोल डीजल

179
0

उमरिया – हिट एन्ड रन जैसे कानून के बनने के बाद देश भर के वाहन चालकों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है। जिसके चलते पेट्रोल, डीजल एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में बाधा पड़ने लगी है। लोगों के कार्यों को देखते हुए जिले के कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने सीमित मात्रा में पेट्रोल डीजल देने का फरमान जारी कर दिया है, ताकि कुछ दिनों तक आम जनता के कार्य प्रभावित न होने पायें। हालांकि इस आदेश से दूर आने – जाने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा लेकिन सभी का कार्य धीरे – धीरे चलेगा।
देखिए क्या आदेश हुए हैं।

दिनांक 01 जनवरी 2024 से ड्राईवर संघ की हड्‌ताल होने के कारण ऑयल कंपनी के डिपो से डीजल/ पेट्रोल का परिवहन एवं आपूर्ति आवश्यकतानुसार नहीं होने के कारण जिले में पेट्रोल डीजल की निरंतर आपूर्ति बनाये रखे जाने की दृष्टि से जिले में संचालित समस्त पेट्रोल पम्प के संचालक, डीलर्स को आदेशित किया जाता है कि है अपने प्रतिष्ठान से पेट्रोल वाहनो को टू व्हीलर में अधिकतम 01 लीटर एवं फोर व्हीलर वाहनों में 03 लीटर अधिकतम पेट्रोल का प्रदाय करेगे इसी प्रकार से डीजल वाहनो को लाईट व्हीकल वाहनों में अधिकतम 10 लीटर एवं हैवी व्हीकल वाहनों में 15 लीटर डीजल फ्यूल टैंक में ही पदाय/ विक्रय करेंगे।

उपरोक्त निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में पेट्रोल-डीजल का प्रदाय नहीं करेंगे साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगे कि किसी भी वाहन को एक दिन में 01 बार से अधिक पेट्रोल डीजल का प्रदाय नहीं करेगे। कन्टेनर/जरीकेन/ ड्रमों, खुले में बॉटल, डिब्बा में पेट्रोल डीलर का प्रदाय नहीं किया जाये। आदेश का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित पेट्रोल डीजल संचालक के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here