Home क्राइम भाजपा नेता के भाई का शव मिला 14 घण्टे बाद परिजनों ने...

भाजपा नेता के भाई का शव मिला 14 घण्टे बाद परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

983
0

वरिष्ठ भाजपा नेता के पारिवारिक भाई का शव 14 घंटे बाद संदिग्ध हालात में मिलने पर भाजपा नेता ने हत्या का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की किया मांग, देर रात थाने में शव रख कर हत्या का प्रकरण दर्ज करने की करते रहे मांग।

उमरिया – जिले के चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम सलैया में 14 घण्टे से लापता युवक अमित पिता शेष प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना दादा उम्र 18 वर्ष ग्राम सलैया का शव घर से करींब एक किलोमीटर दूर रस्सी से लगा मिला है।परिजनों का आरोप है कि युवक साजिश का शिकार हुआ है, अज्ञात हमलावरों ने उसकी नृशंष हत्या की है। दरअसल युवक क्षेत्र में रेत का कारोबार करता था, बुधवार की शाम करीब 6 बजे घर से निकला था, तभी से वो लापता था, देर रात तक जब वापस नही आया तो गांव में उसकी तलाश की जाने लगी, और उसके मोबाइल पर फोन करते रहे लेकिन घंटी जाती रही और फोन नही उठा। तब परिजन तलाश शुरू किए तो गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे घर से करींब एक किलोमीटर दूर जंगल से सटे जमीन पर निर्माणाधीन चाचा के मकान मे, गले मे रस्सी लगी अवस्था मे मृत हालत में शव मिला है। जानकारी लगते ही पूरे गांव में मातम पसर गया। घटना के बाद देर शाम परिजन चंदिया थाने पहुंच कर हत्या का आरोप लगाते रहे है। मामला भाजपा के वरिष्ठ नेता के भाई का होने के कारण पुलिस तत्काल हरकत में आई और शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चंदिया के मर्चुरी में रखवा दी और घटना स्थल पर जिले की एसपी, ए डी जी और सारा पुलिस बल मौका मुआयना करने पहुच गये।

वहीं इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्ञानेन्द्र सिंह गहरवार ने बताया कि यह मेरा पारिवारिक भाई है और वन विभाग के लोग हमारे क्षेत्र में आतंक मचाये हैं। गांव वालों ने बताया है कि 15 दिन पहले चंदिया रेंजर गाँव में जाकर धमकी देते रहे हैं और बोले कि हमने ऐसा चौकीदार नियुक्त कर दिया है कि वो सबको सुधार देगा। उसी के 15 दिन बाद चौकीदार सरदली कोल ने अमित सिंह की हत्या कर दिया। इसका हाथ टूटा हुआ है, गर्दन चारो तरफ घूम जा रही है, घुटने जमीन में टिके हुए थे, गाय – भैंस बांधने वाली रस्सी से बांध कर डाल दिये थे जिससे साफ जाहिर होता है कि हत्या की गई है। हम लोगों की मांग है कि टीम बना कर पोस्टमार्टम करवाया जाए और हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी की जाय।


पुलिस के आश्वासन और समझाइश के बाद शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
वहीं सूत्रों की माने तो 18 वर्षीय मृत युवक रेत वगैरह का काम करता रहा है, संभावना जताई जा रही है कि युवक यदि किसी साजिश का शिकार हुआ है, तो इसके पीछे का कारण इसी मामले से जुड़ा हुआ हो सकता है।

इस मामले में चंदिया टीआई मंजू शर्मा का कहना है कि हम अभी विजेन्द्र सिंह उर्फ अब्बू सिंह पिता राधा कृष्ण प्रताप सिंह उम्र 37 निवासी ग्राम सलैया अखडाड थाना चंदिया की सूचना पर मर्ग क्रमांक 40/23 धारा 174 जाप्ता फौजदारी के तहत प्रकरण दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है और हर पहलू पर जांच की जा रही है इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी यदि कुछ सामने आता है तो जो भी आरोपी होगा उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here