Home राज्य आटो और बाईक की भिड़ंत 1 की मौत 6 घायल

आटो और बाईक की भिड़ंत 1 की मौत 6 घायल

530
0

सुरेन्द्र त्रिपाठी

रिफर होता घायल
आटो और बाईक की भिड़ंत 1 की मौत 6 घायल
उमरिया 23 अगस्त – जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर एन एच 43 में अमहा फाटक के पास बाइक और ऑटो की भिडन्त में 1 की मौत 6 गम्भीर, जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद 2 लोगों को किया गया जबलपुर रिफर जिसमें 1 की हुई मौत।
उमरिया जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर कोतवाली थाना अंतर्गत अमहा फाटक के पास एन एच 43 में सड़क हादसे में बाइक और ऑटो की जोरदार भिडन्त होने से 6 लोग घायल हुए है, जिसमें दो हालत नाजुक होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रिफर कर दिया गया है। घटना को लेकर बाइक सवार घायल गोरे लाल वंशकार ने बताया कि हम लोग बाइक से आ रहे थे तो ऑटो वाले ने चमकाया जिससे हमारी बाइक टकरा गई और हम 3 लोग घायल हो गए हमको कौन लाया नही मालूम है हम लगभग आधे घण्टे अस्पताल में बाहर पड़े रहे फिर हम लोग को भीतर ले गए हैं।
वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंच कर व्यवस्था बनवाये और घायलों का इलाज शुरू करवा कर दोनो गम्भीर घायलों को तत्काल जबलपुर रिफर करवाये जिसमे कुछ दूर जाने के बाद एक घायल राम प्रसाद वंशकार निवासी ग्राम ताला की मौत हो गई। वहीं कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि मोटरसाइकिल और ऑटो की भिडन्त हुई है काफी लोग घायल हुए हैं जिसमें 2 की हालत गंभीर है जबलपुर रिफर किया गया है उम्मीद है वहां उनका इलाज बेहतर होगा।
वहीं जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि अमहा के पास बाइक और ऑटो के रोड एक्सीडेंट में 6 घायल लोग को लाया गया है जिसमें 2 की हालत गंभीर होने के कारण जबलपुर रिफर कर दिया गया है बाकी 4 लोगों का इलाज उमरिया जिला अस्पताल में किया जा रहा है।
गौरतलब है कि कजलियाँ मनाने ऑटो चालक अपने परिवार को लेकर ससुराल जा रहा था और रास्ते मे हादसे का शिकार होकर पूरा परिवार अस्पताल पहुंच गया, वहीं देखा जाय तो जिले का यातायात अमला अपनी मस्ती में मस्त है जिसके चलते अनियंत्रित गति से वाहन चल रहे हैं और दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
मोटरसाइकिल सवार भोला वंशकार निवासी खलेसर, रामप्रसाद वंशकार निवासी ताला व गोरे लाल वंशकार निवासी पाली उमरिया से करकेली की ओर जा रहे थे तभी करकेली से बरबसपुर जा रहे आटो में जोरदार भिड़ंत हो गई जिसमें आटो मे सवार चालक कौशल प्रसाद रैदास उसकी पत्नी दुर्गावती रैदास एवं इनके मासूम पुत्र दिव्यांश रैदास और पुत्री काव्या रैदास निवासी करकेली इस हादसे में गम्भीर बताए जा रहे है। घटना को लेकर बताया जाता है कि घायल कौशल अपने परिवार को लेकर अपने ससुराल ग्राम बरबसपुर जा रहा था, तभी पुलिस लाइन और अमहा फाटक के बीच दोनो में भिड़ंत हुई। घायलों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें जबलपुर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद संवेदनशील कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंचे और मरीजों सहित प्रबंधन से बात चीत कर जानकारी ली और सभी के इलाज की व्यवस्था करवाये, सबसे खास बात यह रही कि जिला अस्पताल में 45 वार्ड बॉय होने के बाद मौके पर कोई भी नही रहा, मात्र नजर आया तो कोविड का सपोर्ट स्टाफ।
घायल गोरे लाल वंशकार
डॉक्टर प्रमोद द्विवेदी
संजीव श्रीवास्तव कलेक्टर
मृतक राम प्रसाद वंशकार
घायल कौशल रैदास एवं उसकी पत्नी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here