Home क्राइम उचित मूल्य दुकान से 20 क्विंटल सरकारी अनाज चोरी

उचित मूल्य दुकान से 20 क्विंटल सरकारी अनाज चोरी

114
0

रोशनदान की 1 राड काटकर 40 बोरी सरकारी राशन पार महिला बहुउद्देश्यीय उचित मूल्य दुकान भरौला का मामला पुलिस ने किया मामला दर्ज

जिला मुख्यालय से करीब 4 किमी दूर स्थित ग्राम भरौला में संचालित महिला बहुउद्देश्यीय उचित मूल्य राशन दुकान को लेकर बीती रात एक अजीबों गरीब मामला पुलिस के सामने आया, जिसमें कहा गया कि अज्ञात चोरों ने दुकान में लगी रोशनदान की एक राड को काटकर राशन चोरी कर लिया है।


महिला बहुउद्देश्यीय दुकान भरौला के संचालक मनी लाल के अनुसार अज्ञात चोरों ने करीब 40 कट्टी अर्थात 20 क्विंटल सरकारी राशन पार कर दिया यह राशन दरवाजे से नहीं बल्कि रोशनदान की एक राड काटकर पार हुआ है, जो सभी को अचंभित कर रहा है। हालांकि सिविल लाइन थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल करने में जुटी है। घटना को लेकर बताया गया कि गत 17 जनवरी की रात्रि अज्ञात चोरों ने भरौला महिला बहुउद्देश्यीय राशन दुकान से 20 क्विंटल यानी करीब 40 कट्टी राशन पार किया है, घटना के बाद जब जानकारी सामने आई तो राशन दुकान संचालक मनी लाल ने सिविल लाइन पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा करते हुए मामला कायम किया है, लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि बिना दरवाजा खोले या फिर बिना दीवार को तोड़ें राशन की इतनी बड़ी मात्रा कैसे पार हो गई, वहीं रोशनदान की एक सिंगल राड काटकर 40 बोरी राशन पार होना समझ से परे है।


हालांकि एक बात और भरौला गांव में हवा की तरह फ़ैल रही है कि कहीं चौकीदार ही तो चोर नही, जबकि महिला बहुउद्देश्यीय दुकान के संचालन का काम देख रहें सेल्समैन के पास ही दुकान की चाबियां रहती हैं। बहरहाल मामले में पुलिस अभी चोरों तक नहीं पहुंच पाई है, लेकिन चोरों और चोरी में शामिल लोग व चोरी गये राशन को खोजने में पुलिस जुटी हुई है।
पूर्व में भी इसी दुकान में सरकारी राशन को खुर्दबुर्द कर दिया गया था लेकिन मामला पुलिस तक नही पहुंचा था, खाद्य विभाग और सहकारिता विभाग मिल बांट कर मैनेज कर लिए थे, कहीं इस बार भी तो ऐसा ही नही है। खैर जो भी होगा अब तो पुलिस जांच में सामने आ ही जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here