Home सड़क दुर्घटना ट्रैक्टर और ऑटो की भिड़ंत 2 की मौत 3 गम्भीर

ट्रैक्टर और ऑटो की भिड़ंत 2 की मौत 3 गम्भीर

573
0

उमरिया – जिले के जनपद पंचायत मानपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत रक्सा एवं कोलर के बीच गौतमान तलाब के पास गिट्टी लोड ट्रैक्टर एवं ऑटो के भिड़ंत में दो लोगों की मौत एक गम्भीर एवं 2 सामान्य घायल हैं।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रक्सा और बडार के मजदूर और मेशन (मिस्त्री) कटनी के किसी ठेकेदार द्वारा मानपुर थाने में बनवाई जा रही सीसी रोड में काम करने के लिए एक ऑटो में भर कर सुबह आते थे और शाम को उसी ऑटो से वापस घर जाते थे यह नित्य का कार्य रहा है। कल शाम भी थाने से काम खत्म कर उसी ऑटो से जा रहे और 15 से 20 लोग होने के कारण बाहर लटके हुए थे। तभी सामने से गिट्टी लोड कर छुट्टन खान का ट्रैक्टर एक तरफ की लाइट जलाए चला आ रहा था।

जैसे ही ग्राम रक्सा और कोलर के बीच गौतमान तालाब के पास पहुंचा तो ऑटो चालक एक लाइट देख कर ट्रैक्टर को बाइक समझ बैठा और सीधे जाकर ट्राली के बगल से टकरा गया, तो जो लोग बाहर लटक रहे थे वही लोग चोटिल हुए हैं।

मृतक

प्रभारी मानपुर थाना प्रभारी सूरज अतुलकर ने बताया कि 5 लोगों को चोट आई है जिसमें राममनोहर साहू पिता ललवा साहू उम्र 37 वर्ष निवासी ग्राम बडार की मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं लखन पिता रामदीन साहू उम्र 20 वर्ष निवासी रक्सा की मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से रेफर के दौरान शहडोल मेडिकल कालेज में मौत हो गई। वहीं पप्पू साहू पिता राम टहल साहू उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम कठार की हालत गम्भीर बनी हुई है, आक्सीजन एवं अन्य सुविधाओं से लैश एम्बुलेंस न मिलने के कारण जबलपुर मेडिकल कालेज नही जा पा रहा है। वहीं आशा बर्मन पति मुन्ना बर्मन उम्र 37 वर्ष निवासी ग्राम बडार और नीता पनिका पति राम लाल पनिका उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम बडार का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में ही किया जा रहा है।
वहीं मानपुर पुलिस देहाती नालसी लेकर मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

गौरतलब है कि आये दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं में किसी न किसी की मौत हो रही है, वहीं क्षमता से अधिक सवारी भर कर चलने वाले ऑटो पर सड़क सुरक्षा माह में भी कार्रवाई न होना कहीं न कहीं संदिग्ध है साथ ही ट्रैक्टर ट्राली बिना मालवाहक के पंजीयन के धड़ल्ले से यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए दौड़ रहे हैं, उन पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि असमय लोग काल के गाल में न समा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here