Home राजनीति मंत्री मीना सिंह जी रिश्वत लेना बन्द करो – गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

मंत्री मीना सिंह जी रिश्वत लेना बन्द करो – गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

626
0

विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राजनैतिक पार्टियां और सत्तासीन नेताओं पर लगने वाले आरोप भी तेज होते जा रहे हैं, ऐसा ही एक आरोप गोड़वाना गणतंत्र पार्टी ने भाजपा विधायक और जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह पर लगाया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए रैली निकाल कर जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और भाजपा सरकार पर जम कर हमला बोला और मुर्दाबाद के नारे लगाए, साथ ही मीना सिंह जी एक काम करो संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना से रिश्वत लेना बंद करो, मीना सिंह जी हिसाब करो – हिसाब करो के नारों से मंत्री मीना सिंह के गढ़ पाली नगर को हिला दिया, साथ ही राष्ट्रपति, राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, इस दौरान उन्होंने मानपुर विधानसभा क्षेत्र में मंत्री मीना सिंह द्वारा किये गए करोड़ों के घोटाले की जांच की मांग भी की।

उमरिया – जिले की चर्चित विधानसभा मानपुर एक बार फिर सुर्खियों में आई जहां से विधायक और कैबिनेट मंत्री मीना सिंह पर गोड़वाना गणतंत्र पार्टी ने जनजातीय भाईयों का पैसा हजम करने का आरोप लगाया है, पार्टी ने कहा है कि किस प्रकार से बस्ती विकास मद और बाह्य विद्युती करण के नाम करोड़ों का घोटाला किया गया है, पंचायतों में एस्टीमेट के हिसाब से बिजली के खंबे नहीं लगे, सड़कें नहीं बनी, पानी नहीं पहुंचा और सारा पैसा निकल गया‌।

गोड़वाना गणतंत्र पार्टी ने हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पाली स्थित बस स्टैंड में विशाल आम सभा को संबोधित किया और रैली निकाल कर महामहिम राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन पाली एसडीएम को सौंपा जिसमें पार्टी ने जांच कर कार्रवाई की मांग करते हुए अल्टीमेटम दिया है, उन्होंने कहा है कि कार्यवाही नहीं हुई तो जिला मुख्यालय में उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया ने बताया कि मानपुर विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह ने हमारे आदिवासी भाइयों के हक में खर्च होने वाले पैसों की जम कर होली खेली हैं और बंदरबांट की हैं। बस्ती विकास योजना के नाम पर 5 वर्ष में मिले हुए 500 करोड़ रुपये का भरपूर दुरुपयोग करते हुए जम कर बंदरबांट की हैं। बाहरी ठेकेदार को बुला कर बिना किसी वैध प्रक्रिया के बाह्य विद्युतीकरण का कार्य उससे करवा ली हैं। 10 से 20 प्रतिशत कार्य किया गया है और पूरा पैसा आहरित करवा लिया गया है। इस पैसे में जम कर कमीशन का लेनदेन किया गया है। इतना ही नही यह भी कहे कि भोपाल के बल्लभ भवन में जानबूझकर कर आग लगवाई गई ताकि हमारे आदिवासी भाइयों के हक़ पर जो डाका डाला गया है उसके सारे रिकार्ड जल कर राख हो जाएं। कांग्रेस और भाजपा दोनो ने ही घोटाले किये हैं जिसमे सबसे अधिक घोटाला भाजपा ने किया है। वहीं बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में लगातार बाघ द्वारा जनजातीय भाइयों के मारे जाने पर भी आक्रोशित होते हुए बोले कि यदि किसी बाघ का शिकार हमारा आदिवासी भाई कर दे तो उसके ऊपर 1 करोड़ का जुर्माना और सजा दोनो होती है लेकिन हमारे किसी भाई को बाघ मार दे तो 8 लाख रुपये देकर चुप हो जाते हैं। हमारी मांग है कि बाघ के हमले से मारने वाले को भी एक करोड़ रुपये का हर्जाना दिया जाय। संजय गांधी ताप विद्युत गृह में बाहरी लोगों को काम दिया जाता है, बाहरी ठेकेदार काम करते हैं, यह नही होना चाहिये, हमारे लोकल लोगों को काम दिया जाय, हमारे यहां के लोगों को रोजगार दिया जाय। जो ट्रकों से राखड़ ढुलाई बन्द की गई है, उसको चालू किया जाय। वहीं कहे कि यह हमारा दूसरे चरण का आंदोलन है तीसरे चरण का आंदोलन 24 सितम्बर को जिला मुख्यालय में किया जाएगा जिसमें हम उमरिया शहर को बंद का आह्वान करेंगे, सभी का सहयोग लेंगे। हमारे जनजातीय भाइयों को नेशनल पार्क के नाम पर, बांध बनाने के नाम पर, नेशनल हाईवे के नाम पर विस्थापित किया जा रहा है, इन सब को न्याय मिलना चाहिए, जल, जंगल, जमीन का संरक्षण हो सके इसके लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी लगातार धरना, प्रदर्शन आंदोलन करके मांग कर रही है। वहीं कहे कि यदि हमारी मांग पूरी नही हुई तो क्षेत्रवासियों का कहना है कि मानपुर विधानसभा से राधेश्याम ककोडिया को चुनाव लड़ाया जाएगा और जब हम विधानसभा पहुंचेंगे तो मीना सिंह जी के द्वारा किये गए भ्रष्टाचार की जांच करवाई जाएगी। साथ ही मानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने ठान लिया है कि भाजपा और कांग्रेस के लोगों को गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा और यदि ईव्हीएम से घोटाला किया जाएगा तो ईव्हीएम मशीन को भी तोड़ा – फोड़ा जाएगा।

वहीं ज्ञापन लेने आये एसडीएम पाली टी आर नाग ने कहा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने ज्ञापन दिया है हम इसको उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर देंगे और उनके माध्यम से आगे भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here