Home निर्वाचन मंत्री मीना सिंह ने दुबारा दाखिल किया नामांकन कही ये बातें

मंत्री मीना सिंह ने दुबारा दाखिल किया नामांकन कही ये बातें

485
0

उमरिया – जिले के विधानसभा क्षेत्र मानपुर 90 से वर्तमान भाजपा विधायक और प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। जबकि भाजपा का कार्यक्रम निर्धारित रहा कि गाजे बाजे के साथ जुलूस की शक्ल में सभी लोग आकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे लेकिन मंत्री होने का रुतबा ही कुछ और होता है, पार्टी मंत्री से है न कि पार्टी से मंत्री। 6 – 7 गाड़ियों से अपने समर्थकों के साथ आकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया, नही हुई रैली में शामिल।

वहीं मंत्री होने का नाजायज फायदा उठाते हुए 15 से 20 की तादात में अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने रिटर्निंग अधिकारी के सामने पहुंच गईं, उनके मना करने के बाद भी 5 से अधिक व्यक्ति डटे रहे।

वहीं जब मंत्री मीना सिंह से उनके ऊपर लगे करोड़ों के भ्रष्टाचार के आरोप के बारे में पूंछा गया तो उनका जबाब रहा कि मेरा यह कहना है कि इस तरह के आप तो किसी के ऊपर भी लगाए जा सकते हैं क्योंकि मैं सरकार की मंत्री हूं उनको अपना पापुलैरिटी बढ़ाना है तो वह मीना सिंह का नाम जरूर लेंगे क्योंकि मैं सरकार की सरकार में मंत्री हूं, मेरा नाम जब लेंगे तब लोगों को मालूम पड़ेगा कि यार मीना सिंह के ऊपर कौन आप लग रहा है क्योंकि मैं सरकार में मंत्री हूं इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकती। वही जब पूछा गया कि मानपुर विधानसभा क्षेत्र में चार-चार वर्षो से ट्रांसफार्मर जले हुए हैं लोग बिजली के लिए परेशान है सड़क नहीं है स्कूलों और कॉलेज में शिक्षक नहीं है कुछ भी नहीं है ऐसे में उनका जवाब रहा कि हां ट्रांसफार्मर की थोड़ी सी कमी है हम उसको भी ठीक कर रहे हैं जैसे-जैसे ट्रांसफार्मर पहुंचता जाता है हम उसको लगवाने की व्यवस्था कर रहे हैं और इतने हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी, कॉलेज, महाविद्यालय, आईटीआई सब कुछ हमने खुलवा दिया है। हमारा आदिवासी जिला है उमरिया और 2003 के पहले हमारे जिले में था ही क्या आप लोग जानते हैं, जितने भी शैक्षणिक संस्थान है वह सब खुल गए हैं और भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही खुले हैं उन्हीं को हमको आगे बढ़ाना है वही जब उनसे पूछा गया की स्कूल कॉलेज तो खुल गए मगर शिक्षकों का कहीं पता नहीं है, साथी जब पूछा क्या की तीन तीन चार चार साल से ट्रांसफार्मर जले हुए हैं बिजली की अत्यधिक समस्या है तब उनका जवाब रहा कि नहीं अभी बिजली की समस्या बहुत कुछ ठीक हो गई है ट्रांसफार्मर जले हैं तो ये है कि 25 साल पहले जो बिजली के खम्भे और तार लगे थे उनके हिसाब से आज आबादी बहुत हो गई है, जनसंख्या बढ़ गई है, घर बढ़ गए हैं, परिवार बढ़ गए, कुछ समस्या तो है। हम ठीक कर लेंगे, कुछ ही दिन की बात है।

गौरतलब है कि एक तरफ कांग्रेस की सरकार पर खुले आम आरोप लगाया जाता है कि कांग्रेस ने कोई कार्य नही किया वहीं दूसरी तरफ मंत्री स्वीकार कर रही हैं कि 25 वर्ष पहले जितना विद्युतीकरण हुआ था उसके हिसाब से अब परिवार और बस्ती बढ़ गई है। यदि ऐसा है तो 18 वर्षों में भाजपा सरकार ने क्या किया, मानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता इसका जबाब मांग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here