Home राजनीति कांग्रेस के आंदोलन में हुआ हल्का बल प्रयोग

कांग्रेस के आंदोलन में हुआ हल्का बल प्रयोग

569
0

उमरिया – बिजली के मुद्दे को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने किया कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव, राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर और म. प्र. संगठन प्रभारी जगदीश सैनी हुए शामिल, जिसको लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय रहा पुलिस छावनी में तब्दील, इस दौरान नेताओं को पीछे करने वाटर कैनन सहित हल्का बल प्रयोग किया गया।


उमरिया जिला मुख्यालय में कांग्रेस कमेटी बिजली और भष्ट्राचार के मुद्दे को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंची, जहां सैकड़ो की तादात में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का जमावाड़ा रहा।


कांग्रेस कमेटी कलेक्ट्रेट का घेराव करने सामुदायिक भवन से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां पहले से सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया।

जहां जमकर नारेबाजी हुई, इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने पानी की बौछार की, कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर और संगठन प्रभारी जगदीश सैनी भी शामिल हुए।
बता दें कि लगातार पूरे जिले में खराब ट्रांसफार्मर को बिजली विभाग द्वारा नहीं बदलने और बिजली के भारी भरकम बिल और भष्ट्राचार सहित तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन किया है।


जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी उमरिया अजय सिंह ने बताया कि जिले में बिजली कि भारी भरकम समस्या होने के कारण हम लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया है वहीं राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त मामले पर जय भारत सत्याग्रह के तहत भी घेराव किया है। बिजली के सैकड़ों ट्रांसफार्मर जले हुए हैं, जहां बिजली चालू नही है वहां भी भारी भरकम बिल आ रहा है उसको सुधारा जाय।

बिजली विभाग किसी की नही सुन रहा है, भारी भ्रष्टाचार मचा हुआ है। अवैध रूप से पैसे लेने के बाद ट्रांसफार्मर बदला जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों में नल जल योजना फेल है यहां तक कि उमरिया जिला मुख्यालय में जो इंटेकवेल बनाया गया था वह सूख गया था, नहर खोद कर पानी लाया गया है। ठेकेदार पैसा लेकर गायब हो गया, इन सब की जांच हो और कार्रवाई हो।


वहीं कांग्रेस नेत्री सावित्री सिंह ने बताया कि हमारे क्षेत्र में लोगों को बिजली नही मिली फसल सूख गई, बच्चे बिजली के कारण पढ़ नही सके, क्षेत्र में बोर होने के बाद बिजली नही मिली, बिजली विभाग की गुंडागर्दी चरम पर है।


कांग्रेस नेत्री रोशनी सिंह ने बताया कि हमारे क्षेत्र के लोग बिजली और पानी की समस्या से ग्रस्त हैं, हम उसी मुद्दे को लेकर यहां धरना प्रदर्शन करने आए थे हमारा ज्ञापन नहीं लिया गया है। हमारे शिवराज मामा जोर शोर से कहते हैं मेरी लाडली बहना मेरी लाडली भांजी काहे की बहना और काहे की भांजी जब बहनों और भाइयों के ऊपर पुलिस के द्वारा पानी छोड़ा जा रहा है लाठीचार्ज की तैयारी की जा रही है तो केवल कहने भर के लिए भांजी और बहना है। हमारे शिवराज मामा को शर्म नहीं आती बहनों और भाइयों पर लगातार अत्याचार हो रहा है कहीं रैप हो रहा है कहीं उनके साथ मारपीट हो रही कहीं कुछ हो रहा है मगर मामा कहते हैं कि सब कुछ सही है जो कहते हैं उसका उल्टा हो रहा है क्या उनका यही फर्ज है कि बहनों और भाइयों के ऊपर पानी की बौछार करवाएं लाठी चलाएं। अब गरीब जनता समझ चुकी है कि शिवराज मामा किस तरह अपने भांजियों और भांजों ल के साथ अत्याचार कर रहे हैं लाठीचार्ज करवा रहे हैं पानी डलवा रहे हैं अब जनता जाग गई है इसका जवाब जरूर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here