Home राजनीति कांग्रेस का आरोप युवाओं को फिर ठगने की तैयारी

कांग्रेस का आरोप युवाओं को फिर ठगने की तैयारी

547
0

भाजपा सरकार की युवानीति को कांग्रेस ने बताया नई धोखाधड़ी, लगाये गंभीर आरोप

उमरिया – भाजपा सरकार द्वारा 23 मार्च को प्रदेश मे युवानीति की घोषणा पर कांग्रेस ने तंज कसा है। पार्टी का कहना है कि 18 सालों तक युवाओं के सांथ छल करने वाली शिवराज सरकार चुनावी साल मे एक बार फिर उन्हे ठगने की तैयारी मे है। इस मुद्दे पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरूवार को एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई। वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौजवानो को तबाही की कगार पर ला दिया है। सरकार के कर्णधारों की मेहरबानी से व्यापम जैसे महाघोटाले हुए। पैसे लेकर नौकरियां बेची गई। पुलिस ने धांधली करने वाले मगरमच्छों को तो छोड़ दिया, परंतु बेकसूर बच्चों और उनके अभिभावकों के खिलाफ केस लाद दिये।

17 हजार नौजवानो ने की खुदकुशी

श्री सिंह ने कहा कि वर्षो से राज्य मे भर्तियां नहीं होने के कारण हजारों युवा उम्रदराज हो गये। आज पढ़े-लिखे नौजवान सड़कों के किनारे चाट-फुल्की और पकोड़े बेच रहे हैं। उमरिया जिले के 50 हजार से ज्यादा बच्चे दूरस्थ प्रांतों मे 5-10 हजार रूपये मे नौकरी करने पर मजबूर हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक ने भारत सरकार के एआईएसएचई द्वारा आंकड़े प्रस्तुत करते हुए बताया कि शिव ‘राज’ मे बेकारी से परेशान हो कर 10 हजार 298 छात्र और 6 हजार 999 बेरोजगारों ने आत्महत्या को गले लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया। उन्होने बताया कि सरकार ने युवाओं को नौकरियों का लॉलीपॉप दिखा कर आवेदन फीस के नाम पर उनसे 1000 करोड़ रूपये लूट लिये हैं।

युवाओं से माफी मांगे, फीस लौटाये सरकार

मध्यप्रदेश के युवाओं को बेकारी की दलदल मे धकेलने वाली भाजपा सरकार आज किसी मुंह से युवानीति की बात कर रही है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को लापरवाही और भ्रष्टाचार के कारण नौकरी से वंचित तथा खुदकुशी करने वाले युवाओं और उनके परिवारों से माफी मांगनी चाहिये। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि आवेदन के नाम पर नौजवानो से वसूली की गई फीस उन्हे तत्काल वापस की जाय। प्रेसवार्ता मे जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा, महामंत्री ठाकुरदास सचदेव, प्रदेश महामंत्री विजय कोल, प्रवक्ता अशोक गौंटिया, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सावित्री सिंह, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिथलेश राय, महामंत्री उदयप्रताप सिंह, संतोष सिंह, ब्लाक अध्यक्ष शिशुपाल यादव, राजीव सिंह, आदित्य तिवारी, शेख शाहरूख समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here