Home क्राइम नाबालिक से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार मुख्यमंत्री की घोषणा हवा में

नाबालिक से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार मुख्यमंत्री की घोषणा हवा में

696
0

उमरिया – जिले के मानपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर ग्राम समरकोईनी में 5 वर्ष 11 माह की बच्ची के साथ दुराचार का आरोपी पुष्पराज उर्फ बेटू को मानपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एडिशनल एसपी प्रतिपाल सिंह महोबिया ने जानकारी देते हुए बताया गया की 5 वर्ष 11 माह की अबोध बच्ची के साथ दुराचार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मानपुर थाना के अंतर्गत समरकोइनी ग्राम की घटना है बच्ची की माँ चारा काटने गई थी तभी आरोपी पुष्पराज उर्फ बेटू ने नाबालिक बच्ची एवं छोटे भाई को कुरकुरे चिप्स खिलाने को कहकर स्कूल में लेजाकर 5 वर्ष 11 माह की नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था।

परिजनों की रिपोर्ट पर मानपुर थाने में अपराध कायम कर आरोपी की तलाश की जा रही थी आरोपी पुष्पराज उर्फ बेटू पिता फूलसिंह गोड़ घटना दिनांक 15/8/2023 से फरार था उमरिया जिले की पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू के निर्देशन में मानपुर पुलिस द्वारा आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी आरोपी को घेरा बन्दी कर समरकोइनी से पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है मानपुर टी आईं सन्तोष कुमार उद्दे,एस आई त्रिवेणी मेंसराम, रामसेवक पटेल, मिथलेश पटेल, अजय त्रिपाठी की आरोपी को पकड़ने में अहम भूमिका रही है।


उसके पहले भी 2017-18 में ग्राम समरकोईनी में विवाह समारोह में आई बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद निर्मम हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया था जिसका आरोपी आज दिनांक तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
अब बड़ा सवाल यह है कि मुख्यमंत्री लगातार घोषणा करते रहे कि नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले को बख्शा नही जाएगा, उसका घर जमींदोज कर दिया जाएगा। पाली में नाबालिक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपी को और मानपुर में नाबालिक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपियों को पुलिस तो गिरफ्तार कर अपने दायित्वों का निर्वहन कर दी लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार क्या दोनो आरोपियों के घर को जमींदोज करने की कार्रवाई होगी या उमरिया जिले के लिए यह भी मात्र घोषणा ही रहेगी। कहीं ऐसा तो नही है कि वोट बैंक की राजनीति के चक्कर मे सारी कार्रवाई आरोपी की गिरफ्तारी तक ही सीमित रहेगी। यदि ऐसा है तो दूसरे अपराधियों के घरों पर भी बुलडोजर नही चलवाने चाहिए था, यदि उनके घरों पर बुलडोजर चलवाया गया है तो इनके घरों को क्यों बख्शा जा रहा है, कहीं ऐसा तो नही की इनके परिवार के लोग सत्ता पक्ष से संबंधित हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here