Home हड़ताल अन्नपूर्णा रसोई हटाये जाने के निर्देश के विरोध में आज रहेगा पाली...

अन्नपूर्णा रसोई हटाये जाने के निर्देश के विरोध में आज रहेगा पाली नगर बन्द

111
0

मां बिरासिनी सेवा समिति के द्वारा बनाई गई अन्नपूर्णा रसोई को हटाए जाने के विरोध मे पाली नगर रहेगा पूरी तरह से बंद

उमरिया – एक तरफ देश की भाजपा सरकार भारी विरोध के बाद लगातार लड़ाई लड़ कर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाई और करोड़ो दिलों में अपनी जगह बनाई तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार के अधिकारी मां बिरासिनी सेवा समिति द्वारा बनाई गई अन्नपूर्णा रसोई को 48 घंटे में गिराने के लिए नोटिश जारी कर दिए। जबकि इस रसोई का उपयोग मात्र भंडारा प्रसाद का सामान रखने और प्रसाद वितरण करने के लिये किया जाता है। ऐसा नही है कि जिले से लेकर संभाग तक के अधिकारी नही जानते हैं। सभी की जानकारी में यह रसोई का निर्माण करवाया गया है।


फिर ऐसा क्या कारण हो गया कि अचानक लाखों श्रद्धालुओं की आस्था से जुड़ी इस रसोई को 48 घंटे में गिराने का निर्देश जिला एवं तहसील के अधिकारियों द्वारा जारी कर दिया गया है।


जबकि जिले में हजारों लोग शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर घर बनाये हुए हैं, इतना ही नही बहुत से लोग और भूमाफिया सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से बिक्री करने का भी कार्य करते हैं लेकिन उस तरफ अधिकारियों की नजर नही जाती है जिससे लगता है कि उनकी तरफ से फीलगुड करवा दिया जाता है किंतु इस सार्वजनिक रसोई की तरफ से कोई फीलगुड करवाने वाला नही है जिसके कारण इसको गिरवाने की नोटिश जारी कर दी गई है और उसी से आक्रोशित होकर नगर के सभी भक्त और व्यापारी गुरुवार को अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध प्रकट करने का निर्णय लिए हैं।

पाली व्यापारी संघ के अध्यक्ष विमल अग्रवाल ने बताया कि बिरासिनी संचालन समिति के सचिव/पदेन तहसीलदार के द्वारा बीते दिनों बिरासनी सेवा समिति को नोटिश जारी कर अन्नपूर्णा रसोई को अवैध बताते हुए हटाने के निर्देश दिया गया है और 48 घंटे में नहीं हटने पर बलपूर्वक हटाने की बात कही गई है जिस पर नगर के आम नागरिक सहित व्यापारी ना खुश हैं और आज रात में बैठक रखी गई और बैठक में व्यापारियों ने बिरासिनी सेवा समिति को समर्थन देते हुए कल गुरुवार को अपने प्रतिष्ठान बंद करने का निर्णय लिया है।

अब देखना होगा कि ऐसे में प्रदेश के मुखिया क्या इस मामले में तत्काल संज्ञान लेकर कोई निर्देश जारी करेंगे या फिर लोगों की आस्था से जुड़ी रसोई गिराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here