Home ख़बरे हटके आसमान से गिरा 15 किलो का चमात्कारिक पत्थर, देखकर हो जाएंगे हैरान!

आसमान से गिरा 15 किलो का चमात्कारिक पत्थर, देखकर हो जाएंगे हैरान!

504
0

बिहार के मधुबनी जिले के लौकही प्रखंड के गांव में हुआ ऐसी चमत्कार जिसे देख हर की हैरान हो गया। बताया जाता है कि यहां के एक खेत मे अचानक आसमान से एक अजीबोगरीब पत्थर गिरने का मामला देखने को मिला। आसमान से पत्थर गिरने का मामला आने के बाद इलाके में इसको लेकर कौतूहल बना हुआ है. इस पत्थर का वजन करीब 15 किलो बताया जा रहा है। फिलहाल जिला प्रशासन ने इस पत्थर को जब्त कर जिला कोषागार में रख लिया है। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के अनुसार इस पत्थर की फिजिकल जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा।

यह घटना सोमवार के दिन दोपहर की है जब लोग खेतों में काम कर रहे थे तभी अचानक उन्होंने देखा कि तेज आवाज के साथ आसमान से ये पत्थर खेत मे आकर गिरा। और जगह पर करीब 4 फ़ीट का गड्ढा बन गया। जिस वक्त ये घटना घटी तब हल्की बारिश हो रही थी। जिलाधिकारी ने बताया कि जब ये पत्थर गिरा तब ये गर्म था.

पत्थर इताना गर्म था कि गिरने के बाद खेत के पानी से वाष्प निकलने लगा था। इस पत्थर में लौह अयस्क भी है क्योंकि जब इसमें चुम्बक को सटाया जाता है तो चुम्बक इस पत्थर में चिपक जाता है. जब इस घटना की सूचना गांव में फैली तो इस अजीबोगरीब पत्थर को देखने इलाके के लोग उस खेत में पहुंच गए। बाद में लौकही थाना की पुलिस को भी सूचना दी गई।

थानाध्यक्ष ने पत्थर को जब्त कर जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि इस पत्थर का वजन करीब 15 किलो है और इसे तत्काल जिला कोषागार में सुरक्षित रखा गया है. विभागीय निर्देश के बाद इसे फिजिकल जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here