Home प्रदेश 3 बच्चे नदी में डूबे, तीनो की मौत, अजाक मंत्री ने चार...

3 बच्चे नदी में डूबे, तीनो की मौत, अजाक मंत्री ने चार – चार लाख देने की घोषणा की

59
0

सुरेन्द्र त्रिपाठी

उमरिया 8 जून – जिले के मानपुर थाना अंतर्गत सोनभद्र नदी को पार करते समय 3 बच्चे नदी के बहाव में बह गए। 2 बच्चों की लाश मिली 1 बच्चे की तलाश जारी उमरिया एवं शहडोल की एनडीआरएफ टीम व पुलिस मौके पर, तलाश जारी। घटना के बारे में बताया गया कि 2 बच्चे जिनकी उम्र 6 वर्ष ब्रजेन्द्र सिंह पिता छोटे लाल सिंह एवम 7 वर्ष नरेन्द्र सिंह पिता अभयराज सिंह थी शहडोल जिले के ग्राम खारी भमरहा थाना पपौन्ध के थे अपने मामा के यहां ग्राम सेहरा आये थे। कल दोपहर लगभग 1 बजे मामा शंखू सिंह गोंड़ दोनो बच्चों ब्रजेन्द्र औऱ नरेन्द्र को कंधे पर बैठा कर सोनभद्र नदी को भंवरसेन घाट से पार करवा रहा था तभी अचानक पानी का बहाव तेज हो जाने से उनके साथ का एक 16 वर्ष का बच्चा ब्रजेश सिंह पिता इंद्रजीत सिंह गोंड़ निवासी ग्राम सेहरा का था। मामा के कंधे पर सवार दोनो बच्चे और तीसरा बच्चा ब्रजेश सिंह भी तेज पानी के बहाव में बह गए। मामा किसी तरह बच गया आवाज लगाने पर वहां मौजूद नाविक दौड़े तब तक तीनो बच्चे पानी मे बह गए थे। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही मौके पर पुलिस पंहुची। मानपुर टी आई एम एल वर्मा बताये की एन डी आर एफ की टीम दोनो जिलों से बुलाई गई है और 6 वर्षीय ब्रजेन्द्र और 7 वर्षीय नरेन्द्र का शव नदी से बरामद कर लिया गया है वहीं 16 वर्षीय ब्रजेश की तलाश की जा रही है।
घटना स्थल सोन नदी के भंवरसेन घाट का है प्रदेश सरकार की अजाक मंत्री मीना सिंह को सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच कर मृतकों के परिजनों से मिल कर उनको सांत्वना दीं और कहीं कि इस असह दुख में सरकार आपके साथ है।
मृतक के परिजनों को चार – चार लाख की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा कीं, वहीं जिला प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहीं कि मृत बच्चे का शव तलाशने में कोई भी ढिलाई न की जाए। आज शाम होने के कारण रेस्क्यू का कार्य बंद कर दिया गया है कल सुबह से फिर तलाश का कार्य चालू कर दिया जाएगा।
मंत्री मीना सिंह ने कहीं कि यह घटना अत्यंत दुखद है हमारी संवेदनाये पीड़ित परिवार के प्रति है।
जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने भी घटना को दुखद बताते हुए संवेदना व्यक्त किया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक सचिन सर्मा, एस डी एम मानपुर नीलमणि अग्निहोत्री, तहसीलदार मानपुर विनय मूर्ति शर्मा तथा पुलिस बल और राजस्व के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Previous articleअसहाय जनों को भोजन वितरित कर स्वर्गीय राजेन्द्र कश्यप का मनाया जन्मदिन
Next articleदो बाघ शावकों की संदिग्ध मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here